ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तान
By Deshwani | Publish Date: 21/5/2019 6:58:50 PM
हॉकी इंडिया ने आयरलैंड दौरे के लिए जूनियर महिला हॉकी टीम की घोषणा, सुमन होंगी कप्तान

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने आयरलैंड के डबलिन में खेले जाने वाले चार राष्ट्रों के कैंटर फिट्जगेराल्ड अंडर-21 टूर्नामेंट के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान सुमन देवी थौडम को सौंपी गई है, जबकि गगनदीप कौर को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

 
भारतीय टीम पहले डबलिन जाएगी, जहां वह 28 और 29 मई को क्रमशः आयरिश टीम और कनाडा जूनियर महिला टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम चार राष्ट्रों के कैंटर फिट्जगेराल्ड अंडर-21 टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। इस प्रतियोगिता में भारत के अलावा आयरलैंड,कनाडा और स्कॉटलैंड की टीमें हिस्सा लेंगी। यह प्रतियोगिता 31 मई से चार जून तक चलेगी।
 
इस  प्रतियोगिता के बाद भारतीय टीम एक बार फिर 6 जून को आयरिश टीम के खिलाफ मैच खेलेगी। इस मैच के बाद भारतीय टीम पांच मैचों की श्रृंखला के लिए बेलारुस के दौरे पर जाएगी। श्रृंखला की शुरूआत 9 जून से होगी।
 
18 सदस्यीय भारतीय टीम इस प्रकार है-
 
गोलकीपर-बिच्छू देवी खरीबम, खुश्बू।
 
डिफेंडर- इशिका चौधरी, सुमन देवी थौडम (कप्तान), प्रियंका, महिमा चौधरी, सिमरन सिंह, गगनदीप कौर (उपकप्तान)।
 
मिडफील्डर-प्रीति, मरिआना कुजूर,चेतना,अज्मिना कुजूर, बलजीत कौर।
 
फॉरवर्ड्स-मुमताज खान, ब्यूटी डूंगडूंग, शर्मिला देवी,रीत, लालरिंडिकी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS