ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
ENG vs PAK: इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से रौंदा, श्रृंखला में ली 3-0 की बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 18/5/2019 6:29:57 PM
ENG vs PAK: इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से रौंदा, श्रृंखला में ली 3-0 की बढ़त

नॉटिंघम। इंग्लैंड ने चौथे एकदिनी मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। ज्ञात हो कि पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

 
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट खोकर 340 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड ने जेसन रॉय के बेहतरीन शतक की बदौलत 49.3 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। रॉय को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।
 
341 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम को रॉय और जेम्स विंस ने शानदार शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 13 ओवर में ही 94 रन की साझेदारी कर डाली। विंस (43) के रूप में इंग्लिश टीम का पहला विकेट गिरा और फिर जोए रूट बल्लेबाजी करने के लिए आए। रॉय के साथ उनकी दूसरी विकेट के लिए हुई 107 रन की साझेदारी ने इंग्लैंड की जीत की बुनियाद रखी। रॉय 114 रन बनाने के बाद मोहम्मद हसनैन के शिकार बने। उन्होंने 89 गेंदों की पारी में 11 चौके और चार छक्के जड़े। रूट (36) के रूप में मेजबान टीम का तीसरा विकेट गिरा।
 
इसके बाद, जोस बटलर (0) और मोईन अली (0) के रूप में अगले दो विकेट जल्दी गिरने से मैच में रोमांच आ गया। जो डेनली भी 17 रन बनाकर जुनैद खान के शिकार बन गए। 
 
ऐसे मौके पर हरफनमौला बेन स्टोक्स ने पहले टॉम कुरैन के साथ 61 रन जोड़े और बाद में आदिल राशिद (नाबाद 12) के साथ मिलकर टीम को जीत तक पहुंचाया। हसनैन और इमाद वसीम को दो-दो जबकि खान, मलिक और हसन अली को एक-एक विकेट मिला। 
 
इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और सलामी बल्लेबज इमाम उल-हक को चोटिल होने के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा। हालांकि, बाबर आजम ने फखर जमान (57) के साथ मिलकर मेहमान टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने 110 रन जोड़े। जमान के आउट के बाद भी बाबर टिके रहे और उन्होंने 112 गेंदों पर 115 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। इनके अलावा, मोहम्मद हफीज ने 59 और शोएब मलिक ने 41 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की तरफ से टॉम कुरेन ने 75 रन देकर चार जबकि मार्क वुड ने 71 रन देकर दो विकेट लिए। जोफरा आर्चर को एक विकेट मिला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS