ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
क्रिस गेल को वर्ल्ड कप के लिए मिली नई जिम्मेदारी, बने वेस्टइंडीज के उपकप्तान
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2019 3:05:26 PM
क्रिस गेल को वर्ल्ड कप के लिए मिली नई जिम्मेदारी, बने वेस्टइंडीज के उपकप्तान

डबलिन। वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को इंग्लैंड एंड वेल्स में होने वाले आगामी विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज का उपकप्तान बनाया गया है। गेल ने आखिरी बार जून 2010 में वनडे में वेस्टइंडीज की कप्तानी की थी। जेसन होल्डर विश्व कप के लिए टीम के कप्तान होंगे। 

 
गेल ने कहा, "किसी भी प्रारूप में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है और यह विश्व कप मेरे लिए विशेष है। एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में कप्तान और टीम का समर्थन करना मेरी जिम्मेदारी है।"
 
उन्होंने कहा, "यह शायद सबसे बड़ा विश्व कप होगा, इसलिए काफी उम्मीदें होंगी और मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए बहुत अच्छा करेंगे।"
 
एक अनुभवी खिलाड़ी के रूप में गेल ने अपने करियर में कुल 289 वनडे मैच खेले हैं। हालांकि, वह आयरलैंड में जारी त्रिकोणीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। 
 
विश्व कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। गौरतलब है की वर्तमान में क्रिस गेल आईपीएल के सीजन 12 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम से सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभा रहे थे। जिसमें उनका शानदार फॉर्म जारी थी। जिसके दम पर उन्होंने 13 मैचों में 490 रन ठोके। जो की आईपीएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे पायदान पर है। उनसे आगे केकेआर के आंद्रे रसेल और पहले स्थान पर डेविड वॉर्नर है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS