ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
शमी, बुमराह, जडेजा और पूनम यादव को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार, बीसीसीआई ने की सिफारिश
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2019 3:07:28 PM
शमी, बुमराह, जडेजा और पूनम यादव को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार, बीसीसीआई ने की सिफारिश

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए चार खिलाड़ियों के नाम को प्रस्तावित किया है। इनमें तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा और महिला क्रिकेटर पूनम यादव का नाम शामिल है।

 
अर्जुन पुरस्कार के नामों पर चर्चा के लिए प्रशासकों की समिति और बीसीसीआई के बीच बैठक हुई। इसमें डायना इडुल्जी और विनोद राय ने हिस्सा लिया। इसके अलावा बीसीसीआई की ओर से सबा करीम ने खिलाड़ियों के नामों को प्रस्तावित किया, जिस पर चर्चा के बाद ये चार नाम सामने आए।
 
उल्लेखनीय है कि अर्जुन पुरस्कार खिलाड़ियों को दिये जाने वाला एक पुरस्कार है, जो भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दिया जाता है। पुरस्कार स्वरूप पांच लाख रुपये की राशि, अर्जुन की कांस्य प्रतिमा और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।

अब तक 53 क्रिकेटर्स को अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका
2018 में स्मृति मंधाना को अर्जुन अवॉर्ड मिला था। हालांकि, 2017 में यह पुरस्कार दो खिलाड़ियों चेतेश्वर पुजारा और हरमनप्रीत कौर को मिला। 1961 से अब तक सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह, वीरेंदर सहवाग, हरभजन सिंह, मिताली राज और अंजुम चोपड़ा समेत 53 क्रिकेटर्स को यह अर्जुन अवॉर्ड मिल चुका है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS