ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल: चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, हैदराबाद को छह विकेट से दी मात
By Deshwani | Publish Date: 24/4/2019 11:17:26 AM
आईपीएल: चेन्नई प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, हैदराबाद को छह विकेट से दी मात

चेन्नई। चेन्नई और हैदराबाद के बीच मंगलवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंडियन टी-20 लीग का 41वां मुकाबला खेला गया। हैदराबाद के 175 रन के जवाब में बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने चार विकेट के नुकसान पर 176 (19.5) छह विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया। शेन वॉटसन (96) की धमाकेदार पारी ने चेन्नई को जीत के करीब पहुंचाया।

 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने निराशाजनक शुरुआत की है। महज तीन रन के स्कोर पर मेजमान टीम चेन्नई को फाफ डु प्लेसिस (1) के पहला झटका लगा। आखिरी ओवर में अंबति रायडू (21) का विकेट गिरा। उन्हें संदीप शर्मा ने विजय शंकर के हाथों कैच कराया। शेन वॉटसन (96, 53 गेंदों में ) शतक से चूक गए। 160 रनों के स्कोर पर बेरस्टो ने भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर उन्हें लपक लिया। सुरेश रैना (38) को राशिद खान ने जॉनी बेयरस्टो के हाथों स्टंप करा दिया। चेन्नई को 80 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। इससे पहले वॉटसन और फाफ डु प्लेसिस ने जवाबी पारी की शुरुआत की। लेकिन तीसरे ही ओवर में डु प्लेसिस (1) रन आउट हो गए। 03 के स्कोर पर चेन्नई को पहला झटका लगा।
 
पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह ने सलामी बल्लेबाजी जॉनी बेयरस्टो (0) को विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को पहला झटका दिया। इसके बाद 13.3 ओवर में हैदराबाद को डेविड वॉर्नर के रूप में दूसरा झटका लगा। हरभजन ने वॉर्नर को स्टंप आउट कराया। उन्होंने 45 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। दूसरे विकेट के लिए वॉर्नर और मनीष पांडे के बीच 115 रन की शतकीय साझेदारी हुई।
 
18.6 ओवर में दीपक चाहर ने विजश शंकर (26) को रविंद्र जडेजा के हाथों कैच आउट चलता किया। शंकर के रूप में हैदराबाद को तीसरा झटका लगा। तीसरे विकेट के लिए पांडे और शँकर के बीच 47 रन की साझेदारी की।
 
इससे पहले एमए चिदंबरम (चेपॉक) स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। आज के इस मुकाबले में मेजबान टीम चेन्नई ने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए शार्दुल ठाकुर की जगह अनुभवी गेंदबाज हरभजन सिंह को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।
 
वहीं, भुवनेश्वर कुमार की अगुवाई में हैदराबाद ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं। हैदराबाद ने केन विलियमसन की जगह शाकिब अल हसन और शाहबाज नदीम की जगह मनीष पांडे को शामिल किया है। 
 
दोनों टीमें इस प्रकार हैं
चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर। 
 
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, विजय शंकर, मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, यूसुफ पठान, दीपक हुड्डा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), खलील अहमद, संदीप शर्मा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS