ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
बेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला
By Deshwani | Publish Date: 20/4/2019 12:38:49 PM
बेकार गई राणा और रसेल की पारी, बेंगलुरु ने 10 रन से जीता रोमांचक मुकाबला

कोलकाता। कप्तान विराट कोहली (100) की तूफानी शतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने शु्क्रवार को आइपीएल के 35वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 10 रन से हराकर रोमांचक जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट पर 213 रन बनाये. जवाब में कोलकाता की टीम पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी।

 
लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की ओर से नीतीश राणा (85*) और आंद्रे रसेल (65) ने पांचवें विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। ये दोनों जब तक क्रीज पर थे, केकेआर की जीत की उम्मीद बनी हुई थी, लेकिन रसेल के आउट होने के बाद ये उम्मीद टूट गयी। इन दोनों के अलावा केकेआर का कोई अन्य बल्लेबाज खास प्रदर्शन नहीं कर सका। आरसीबी की ओर से डेल स्टेन ने दो, जबकि नवदीप सैनी और मार्कस स्टोइनिस ने एक-एक विकेट लिया। 
 
इससे पहले कप्तान विराट कोहली के पांचवें शतक और मोईन अली की धमाकेदार पारी की मदद से आरसीबी ने धीमी शुरुआत से उबरकर चार विकेट पर 213 रन बनाये। कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाये, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं. मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाये।
 
इन दोनों के प्रयास से आखिरी दस ओवरों में 143 रन जुटाने में सफल रहा। इनमें से 91 रन अंतिम पांच ओवरों में बने। कोहली ने शुरू से जिम्मा संभाले रखा था, लेकिन तब भी नौ ओवर के बाद स्कोर दो विकेट पर 60 रन था। मोईन के आने से रन गति में तेजी आयी और फिर पारी का परिदृश्य बदल दिया। बेंगलुरु की ओर से मोईन अली और विराट कोहली ने तीसरे विकेट के लिए सिर्फ 43 गेंदों पर 90 रन की साझेदारी की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS