ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
आईपीएल: मुंबई की घातक गेंदबाजी, दिल्ली को 40 रनों से दी करारी शिकस्त
By Deshwani | Publish Date: 19/4/2019 11:27:04 AM
आईपीएल: मुंबई की घातक गेंदबाजी, दिल्ली को 40 रनों से दी करारी शिकस्त

नयी दिल्ली। पांड्या बंधुओं (हार्दिक 32 और क्रुणाल 37*)  की शानदार बल्लेबाजी और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की मदद से मुंबई ने गुरुवार को आइपीएल के 34वें मुकाबले में दिल्ली को 40 रन से हराया। दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में खेले गये इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने पांच विकेट पर 168 रन बनाये।

 
जवाब में दिल्ली नौ विकेट खोकर 128 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही तीन बार की चैंपियन मुंबई की टीम अंकतालिका में 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गयी है। वहीं, दिल्ली एक स्थान फिसलकर अंकतालिका में 10 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। 
 
मुंबई के 168 रन के जवाब में उतरी दिल्ली को शिखर धवन और पृथ्वी शॉ की सलामी जोड़ी ने सधी शुरुआत दिलायी। सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल चाहर ने धवन को बोल्ड किया। उन्होंने 22 गेंदों में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन की शानदार पारी खेली। पहले विकेट के लिए धवन ने शॉ के साथ मिलकर 49 रनों की साझेदारी की।
 
इसके बाद 8.3 ओवर में दिल्ली को पृथ्वी शॉ (20) के रूप में दूसरा झटका लगा। राहुल चाहर ने शॉ को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच आउट कराया. इन दोनों के अलावा अक्षर पटेल (26) ही थोड़ा संघर्ष कर सके और दिल्ली की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 128 रन तक पहुंच सकी।
 
इससे पूर्व पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई को रोहित शर्मा और डिकॉक की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलायी, मगर सातवें ओवर की पहली गेंद पर अमित मिश्रा ने रोहित को आउट किया। वह 30 रन बनाकर आउट हो गये। पहले विकेट के लिए रोहित ने डिकॉक के साथ मिलकर 57 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की।
 
मुंबई के लिए रोहित के अलावा डिकॉक ने 35, सूर्यकुमार यादव ने 26, क्रुणाल पांड्या ने नाबाद 37 और हार्दिक पांड्या ने 32 रन बनाये. दिल्ली की ओर से कागिसो रबाडा ने दो विकेट लिये।
 
टीमें:
दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, कोलिन मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, क्रिस मोरिस, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, कागिसो रबाड़ा, अमित मिश्रा और इशांत शर्मा।
 
मुंबई: क्विंटन डी कॉक, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, कीरोन पोलार्ड, हार्दिक पांड्या, बेन कटिंग, क्रुणाल पांड्या, जयंत यादव, राहुल चाहर, जसप्रीत बुमराह और लथित मलिंगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS