ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
आईपीएल: राजस्थान की 8 रन से करारी हार, चेन्नई ने लगातार तीसरा मैच जीता
By Deshwani | Publish Date: 1/4/2019 11:41:38 AM
आईपीएल: राजस्थान की 8 रन से करारी हार, चेन्नई ने लगातार तीसरा मैच जीता

चेन्नई। कप्तान महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 75) के अर्धशतक के बाद गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के 12वें मैच में रविवार को राजस्थान रॉयल्स को आठ रन से हराकर लीग में जीत की अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। चेन्नई की इस मैदान पर पिछले 15 मैचों में यह 14वीं जीत है। चेन्नई की इस सीजन में यह लगातार तीसरी जीत है और वह अब तालिका में छह अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और वह सबसे नीचे है।

 
 
धोनी ने संकटमोचक की भूमिका निभाते हुए टीम को पांच विकेट पर 175 रन तक पहुंचाया। जवाब में रायल्स की टीम आठ विकेट पर 167 रन ही बना सकी और यह उनकी लगातार तीसरी हार थी।
 
बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने 44 रन की साझेदारी करके उम्मीद जगाई लेकिन ड्वेन ब्रावो ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी की जबकि रायल्स को 12 रन की जरूरत थी। पिछले मैच में यहां टर्निंग पिच थी लेकिन आज यह बल्लेबाजों के लिये अलग तरह की चुनौती साबित हुई। इस पर शुरूआत में तेज गेंदबाजों को मदद मिली और स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था।
 
 
धोनी ने जयदेव उनादकट के आखिरी ओवर में 28 रन लिये जो आईपीएल के इतिहास का तीसरा सबसे महंगा ओवर था। चेन्नई ने आखिरी तीन ओवर में 60 रन बनाये। धोनी ने अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के जड़े और ये सभी छक्के उनादकट के आखिरी ओवर में पड़े। 
 
इससे पहले सुरेश रैना (36) और धोनी ने चौथे विकेट के लिये 61 रन की साझेदारी की। धोनी ने वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो के साथ भी 56 रन जोड़े। रायल्स के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी जोफ्रा आर्चर, धवल कुलकर्णी और बेन स्टोक्स ने अनुशासित गेंदबाजी की।
 
उन्होंने पावरप्ले में सिर्फ 29 रन देकर चेन्नई के शीर्ष तीन बल्लेबाजों को आउट किया। इसके बाद धोनी और रैना क्रीज पर आये। दोनों ने इक्के दुक्के रन लेकर रनगति को आगे बढाये रखा। दस ओवर में चेन्नई का स्कोर सिर्फ 55 रन था और सात ही चौके लगे थे।
 
 इसके बाद रैना और धोनी ने हाथ खोले और टीम को संकट से निकाला। रैना को उनादकट ने पवेलियन भेजा। रायल्स के लिये स्टीव स्मिथ (30) और राहुल त्रिपाठी (39) ने चौथे विकेट के लिये 61 रन जोड़े। इमरान ताहिर ने दोनों को पवेलियन भेजकर रायल्स की वापसी की उम्मीदों पर लगभग पानी फेर दिया। बेन स्टोक्स ने 26 गेंद में 46 रन बनाये लेकिन जब आखिरी ओवर में 12 रन चाहिये थे तो वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए। इस ओवर में तीन ही रन बने . 
 
टीमें इस प्रकार हैं :
चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, मिशेल सैंटनर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और इमरान ताहिर। 
 
राजस्थान रॉयल्स : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जोस बटलर, संजू सैमसन, स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, राहुल त्रिपाठी, कृष्णप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट, श्रेयस गोपाल और धवल कुलकर्णी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS