ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
विली की तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में आठ विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 11/3/2019 4:32:27 PM
विली की तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को तीसरे टी-20 में आठ विकेट से हराया

बासेटेयर। डेविड विली की तूफानी गेंदबाजी से इंग्लैंड ने तीसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 3-0 से क्लीनस्वीप किया। मैन आफ द मैच तेज गेंदबाज विली ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सात रन देकर चार विकेट चटकाए जिससे वेस्टइंडीज की टीम 13 ओवर में सिर्फ 71 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड ने इसके जवाब में जानी बेयरस्टा (37) और एलेक्स हेल्स (20) की पारियों की बदौलत 10.3 ओवर में दो विकेट पर 72 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की।

 
 
72 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत खराब रही और 28 रनों के कुल स्कोर पर एलेक्स हेल्स 20 रन बनाकर होल्डर की गेंद पर कैंपबेल को कैच देकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद जॉनी बेयरेस्टो 60 के कुल स्कोर पर 37 रन बनाकर देवेन्द्र बिशू की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान इयोन मोर्गन (नाबाद 10) और जो रूट (नाबाद 04) ने इंग्लैंड को जीत दिला दी। वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर और देवेंद्र बिशू ने एक-एक विकेट लिया।
 
इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया, लेकिन लगातार दूसरे मैच में उनकी बल्लेबाजी फ्लॉप रही। पूरी टीम 13 ओवर में सिर्फ 71 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इंग्लैंड की तरफ से मैन ऑफ द मैच डेविड विली ने तीन ओवरों में सिर्फ सात रन देकर चार विकेट लिए और मेजबान टीम का इसके पास कोई जवाब नहीं था। 
 
क्रिस गेल की जगह पहला मैच खेल रहे जॉन कैम्पबेल, कप्तान जेसन होल्डर और निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 11-11 रनों का योगदान दिया। डेविड विली के अलावा इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने तीन, आदिल रशीद ने दो और जो डेनली ने एक विकेट लिया। वेस्टइंडीज की टीम लगातार दो मैचों में टी-20 के अपने दो सबसे कम स्कोर पर आउट हुई। पिछले मैच में भी मेजबान सिर्फ 45 रनों पर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के क्रिस जॉर्डन को श्रृंखला में सबसे ज्यादा 6 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS