ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीता
By Deshwani | Publish Date: 7/3/2019 5:10:18 PM
महिला क्रिकेट: इंग्लैंड ने दूसरा टी-20 पांच विकेट से जीता

गुवाहाटी। इंग्लैंड महिला टीम ने आज बारसापरा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत को पांच विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है। इंग्लैंड की खिलाड़ियों ने एक बार फिर इस मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन किया। पहले उसकी गेंदबाजों ने भारत को बड़ा स्कोर नहीं करने दिया और 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 111 रनों पर रोक दिया। 

 
इस आसान लक्ष्य को इंग्लैंड ने 19.1 ओवरों में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड के लिए आधे से ज्यादा रन तो सलामी बल्लेबाज डेनियल व्याट ने बनाए। व्याट ने 55 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 64 रनों की शानदार पारी खेली जिसमें छह चौके शामिल थे। व्याट के अलावा इंग्लैंड के लिए लॉरा विनफील्ड ने 23 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 29 रन अपने खाते में डाले। इंग्लैंड की यही दो बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा छू सकीं। भारत ने एक समय इंग्लैंड का स्कोर 56 रनों पर चार विकेट कर दिया था। 
 
टेमी बेयूमोंट आठ, एमी जोन्स पांच, नताली स्काइवर एक और कप्तान हीथर नाइट दो रन ही बना सकीं। व्याट और विनफील्ड पांचवें विकेट के लिए 47 रन जोड़ टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया। भारत के लिए एकता बिष्ट ने दो विकेट हासिल कीं। दीप्ति शर्मा, राधा यादव, पूनम यादव को एक-एक सफलता मिली। इससे पहले, इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारत को शुरुआत अच्छी मिली। 
 
हर्लिन देयोल ने पांच गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए। वहीं कप्तान स्मृति मंधाना ने 14 रनों का योगदान दिया। मंधाना के रूप में भारत ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अपना पहला विकेट खोया। उन्हें कैथरीन ब्रंट ने आउट किया। जेम्मिाह रोड्रिगेज (2) को ब्रंट ने अपना दूसरा शिकार बनाया। लिंसे स्मिथ, देयोल को पवेलियन भेजने में सफल रहीं। 
 
भारत ने 34 के कुल स्कोर पर तीन विकेट खो दिए थे। अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (20) ने दीप्ति शर्मा (18) के साथ मिलकर टीम को कठिन परिस्थति से निकालने की कोशिश की। दोनों ने 35 रन ही जोड़े थे कि दीप्ति रन आउट हो गईं। कैट क्रॉस ने मिताली को 82 के कुल स्कोर पर पविलियन भेज भारत को परेशानी में डाल दिया। अंत में अपना पहला टी-20 अंतर्राष्ट्रीय खेल रहीं भारती फुलमाली ने 18 रन बनाकर टीम को 100 के पार पहुंचाया। वह आखिरी ओवर की पहली गेंद पर ब्रंट का तीसरा शिकार बनीं। राधा यादव तीन और एकता बिष्ट दो रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड के लिए ब्रंट ने तीन विकेट अपने नाम किए। स्मिथ ने दो सफलताएं अर्जित कीं। अन्या श्रब्सूले और क्रॉस ने एक-एक विकेट लिया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS