ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 रनों का लक्ष्य, कोहली ने लगाया 40वां शतक
By Deshwani | Publish Date: 5/3/2019 6:10:54 PM
भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 251 रनों का लक्ष्य, कोहली ने लगाया 40वां शतक

नागपुर। कप्तान कोहली (116) की बेहतरीन शतकीय पारी की बदौलत भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे एकदिवसीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने 251 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवरों में 250 रनों पर ऑल आउट हो गई। 

 
इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही और रोहित शर्मा बिना खाता खोले पैट कमिंस की गेंद पर एडम जाम्पा को कैच दे बैठे। 38 के कुल स्कोर पर शिखर धवन (21) को मैक्सवेल ने पगबाधा आउट कराकर भारत को दूसरा झटका दिया। अंबाती रायडू 18 रन बनाकर 75 के कुल स्कोर पर लियोन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। 
 
इसके बाद कोहली और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 81 रनों की साझेदारी की। 156 के कुल स्कोर पर विजय शंकर 46 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए। विजय शंकर के बाद धोनी भी बिना खाता खोले जाम्पा की गेंद पर ख्वाजा को कैच दे बैठे। इसके बाद कोहली और जडेजा ने सातवें विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी की। 238 के कुल स्कोर पर जडेजा (21) को कमिंस ने ख्वाजा के हाथों कैच कराकर भारत को सातवां झटका दिया। इसके बाद कोहली भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में कमिंस की गेंद पर स्टॉयनिश के हाथों कैच आउट हुए। कोहली ने बेहतरीन 116 रन बनाए। 
 
कोहली के आउट होने के बाद भारतीय पारी 250 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने चार, एडम जाम्पा ने दो, जबकि कुल्टर नाइल, मैक्सवेल और लियोन ने 1-1 विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS