ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
महिला क्रिकेट: पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 41 रनों से हराया
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2019 3:19:52 PM
महिला क्रिकेट: पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 41 रनों से हराया

गुवाहाटी। इंग्लैंड को वनडे सीरीज में हराने वाली भारतीय महिला टीम टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी। इंग्लैंड ने उसे सीरीज के पहले मुकाबले में 41 रन से करारी शिकस्त दी। इसके साथ ही मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. अब अगर भारतीय टीम को यह सीरीज जीतनी है, तो उसे अगले दोनों मैच जीतने होंगे। सीरीज का दूसरा टी20 मैच गुरुवार को खेला जाएगा।

 
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 119 रन ही बना सकी।
 
161 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और 46 रन तक आधी टीम पवेलियन लौट गई। इसके बाद दीप्ती शर्मा (नाबाद 22), अरूंधती रेड्डी (18) और शिखा पांडेय (नाबाद 23) ने भारतीय टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया।
 
इंग्लैंड की तरफ से लिन्सी स्मिथ और कैथरीन ब्रंट ने दो-दो व केट क्रॉस और आन्या श्रबसोल ने 1-1 विकेट लिया।
 
इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज टैमी बेयूमोंट (62) की पारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया। बेयूमोंट के अलावा अंत में कप्तान हीथर नाइट ने 20 गेंदों में सात चौकों की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा डेनियल व्याट ने 35 रन बनाए। 
 
भारत के लिए राधा यादव ने दो विकेट लिये। शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा ने एक-एक विकेट लिये।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS