ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
लैथम और जीत रावल की शतकीय पारी के बदौलत मजूबत स्थिति में पहुंचा न्यूजीलैंड
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2019 4:27:19 PM
लैथम और जीत रावल की शतकीय पारी के बदौलत मजूबत स्थिति में पहुंचा न्यूजीलैंड

हैमिल्टन। न्यूजीलैंड ने सलामी बल्लेबाजों टॉम लैथम (161) और जीत रावल(132) की शतकीय पारियों और पहले विकेट के लिए 254 रन की साझेदारी की बदौलत बांग्लादेश के खिलाफ पहले के दूसरे दिन अपनी पकड़ 451/4 रन बनाकर मजबूत कर ली है। पहली पारी के आधार पर बांग्लादेश पर कीवी टीम ने 217 रन की बढ़त बना ली है जबकि उसके छह विकेट बाकी हैं। इससे पहले बांग्लादेश ने बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 234 रन बनाये थे।

 
दिन का खेल खत्म होने तक कप्तान केन विलियम्सन 93 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं। उन्होंने हेनरी निकोल्स (53) के साथ चौथे विकेट के लिये शतकीय भागीदारी भी निभाई। न्यूजीलैंड के लिए लैथम ने 161 रन और रावल ने 132 रनों की पारी खेलकर अपना पहला शतक जड़ा। वहीं निकोल्स अर्धशतक पूरा करने के बाद स्टंप से दो ओवर पहले पैवेलियन लौट गये।
 
लाथम और रावल ने सपाट विकेट का फायदा उठाते हुए पहले विकेट के 254 रन की भागीदारी निभायी जो न्यूजीलैंड के टेस्ट इतिहास में पहले विकेट के लिए दूसरी बड़ी साझेदारी है। 47 साल पहले ग्लेन टर्नर और टेरी जार्विस ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले  विकेट के लिए 387 रन की रिकॉर्ड भागीदारी निभायी थी, इसके बाद से यह दूसरी और कुल मिलाकर तीसरी सर्वश्रेष्ठ साझेदारी है।
 
जीत रावल ने बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़कर रिकॉर्ड बुक्स में अपना नाम दर्ज करा लिया। जीत रावल न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में शतक जड़ने वाले भारतीय मूल के पहले कीवी बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर दीपक पटेल ने टेस्ट क्रिकेट में 99 रन की पारी खेली थी। वह 1 रन के अंतर से शतक जड़ने से चूक गए थे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS