ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
महिला क्रिकेट: स्मृति मंधाना और पूनम राउत की 129 रन की साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड से हारा भारत
By Deshwani | Publish Date: 28/2/2019 6:22:14 PM
महिला क्रिकेट: स्मृति मंधाना और पूनम राउत की 129 रन की साझेदारी के बावजूद इंग्लैंड से हारा भारत

मुंबई। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने आज भारत को तीसरे वनडे में दो विकेट से हरा दिया। हालांकि, इससे सीरीज के नतीजे पर कोई फर्क नहीं पड़ा। मेजबान भारत ने सीरीज के पहले दो वनडे मैच पहले ही जीत लिए थे। इस तरह सीरीज 2-1 से भारत के नाम रही।

 
भारत ने इंग्लैंड को पहले वनडे में 32 रन और दूसरे वनडे में 7 विकेट से हराया था। यह सीरीज आईसीसी वनडे चैंपियनशिप के तहत खेली गई। भारतीय टीम की यह इस चैंपियनशिप के तहत लगातार चौथी सीरीज जीती है।
 
भारतीय टीम ने आज तीसरे वनडे में निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 205 रन का स्कोर बनाया, जिसे इंग्लैंड ने 48.5 ओवर में आठ विकेट खोकर हासिल कर लिया। उसकी ओर से डेनिएल व्याट ने सर्वाधिक 56 और कप्तान हीथर नाइट ने 47 रन बनाए। इंग्लैंड की कैथरीन ब्रंट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने मैच में पांच विकेट लिए। भारतीय ओपनर स्मृति मंधाना प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनी गईं। उन्होंने सीरीज में 24, 63 और 66 रन की पारियां खेलीं। 
 
भारतीय कप्तान मिताली राज ने तीसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया। ओपनर जेमिमाह रोड्रिगेज बिना खाता खोले आउट हो गईं। लेकिन कप्तान मंधाना और पूनम राउत (56) ने पारी संभाल ली। इन दोनों ने 129 रन की साझेदारी की। लेकिन इस साझेदारी के टूटते ही भारतीय पारी लड़खड़ा गई। दीप्ति शर्मा ने 27 और शिखा पांडे ने 26 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज दोहरी रनसंख्या भी नहीं छू सकीं।  कैथरीन ब्रंट ने 10 ओवर के स्पेल में सिर्फ 28 रन देकर 5 विकेट झटके। 
 
जवाबी पारी खेलने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत खराब रही। उसने महज 49 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे। लेकिन डेनिएल व्याट (56) और कप्तान हीथर नाइट (47) ने छठे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया। 118 के टीम स्कोर पर नाइट के आउट होने के बाद व्याट ने जॉर्जिया एल्विस (33 नाबाद) के साथ अपनी टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट लेने वाली कैथरीन ब्रंट ने आखिरी ओवरों में 18 रन की उपयोगी पारी खेली। ब्रंट के आउट होने के बाद एल्विस और स्रुबसोल (4 नाबाद) ने अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। भारत की ओर से झूलन गोस्वामी ने तीन, शिखा पांडे और पूनम यादव ने दो-दो और दीप्ति शर्मा ने एक विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS