ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर हुए हाशिम अमला, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की हुई वापसी
By Deshwani | Publish Date: 25/2/2019 12:47:21 PM
दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम से बाहर हुए हाशिम अमला, तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी की हुई वापसी

जोहांसबर्ग। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के पहले तीन मुकाबलों के लिए दक्षिण अफ्रीका ने अपनी टीम घोषित कर दी है। पहले तीन मुकाबले के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एनगीडी की टीम में वापसी हुई है। 

 
शुरुआती मैचों के लिए अनुभवी बल्लेबाज हाशिम अमला को टीम में जगह नहीं मिल पाई है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला को टीम से बाहर करने के फैसले से हर कोई हैरान है। टीम में वापसी करने वाले लुंगी एनगीडी को पिछले साल मोमेंटम वनडे कप में घुटने में चोट लगी थी। 
 
 
दक्षिण अफ्रीका ने दाएं हाथ के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्टजे को भी टीम में जगह दी है। वह दक्षिण अफ्रीका के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करेंगे।  नॉर्टज ने मजांसी सुपर लीग (एमएसएल) में 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी। अमला को टीम में न चुने जाने पर हालाकि, क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) से सवाल पूछे गए तो उन्होने कहा कि अमला को बस आराम दिया गया है और "वह अभी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।"
 
विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन और तेज गेंदबाज डेन पैटरसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है जबकि हरफनमौला खिलाड़ी वियान मुल्डर टीम में बने हुए हैं। सीरीज का पहला वनडे मैच तीन मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा वर्ल्डकप 2019 से पहले दक्षिण अफ्रीका की यह आखिरी सरीज होगी। 
 
दक्षिण अफ्रीका टीम: फाफ डु प्लेसिस (कैप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, वियान मुल्डर, लुंगी एनगीडी, एनरिच नॉर्टजे, अंदिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कैगिसो रबादा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रस्सी वैन डेर ड्यूसेन।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS