ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
नेपियर वनडे: मार्टिन गप्टिल का 15वां शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 13/2/2019 6:09:18 PM
नेपियर वनडे: मार्टिन गप्टिल का 15वां शतक, न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया

नेपियर। न्यूजीलैंड ने ओपनर मार्टिन गप्टिल (117) के 15वें शतक की बदौलत आज बांग्लादेश के खिलाफ आठ विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही उसने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। बांग्लादेश ने मेजबान टीम को जीत के लिए 233 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे उसने 44.3 ओवर में दो विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। मार्टिन गप्टिल को उनकी बेहतरीन पारी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’चुना गया। गप्टिल चोट के कारण भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। 

 
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बेहद खराब रही। उसने पांच रन के कुल योग पर ही तमीम इकबाल (5) का विकेट खो दिया। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। तेज गेंदबाज मैट हेनरी ने लिटन दास (1) को पैवेलियन वापस भेजकर मेहमान टीम का स्कोर दो विकेट पर 19 कर दिया। 
 
इसके बाद, बांग्लादेश की पारी लड़खड़ा गई और उसने 100 रन के भीतर ही छह विकेट गंवा दिए। मेहदी हसन मिराज (26) के रूप में बांग्लादेश ने 131 रन के कुल योग पर अपना सातवां विकेट खोया। उन्हें स्पिन गेंदबाज मिचेल सैंटनर ने आउट करके मेहमान टीम की मुश्किलें बढ़ा दी। 
 
पांचवें नंबर पर बैटिंग करने आए मोहम्मद मिथुन ने बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक 62 रन बनाए। उन्होंने मोहम्मद सैफुद्दीन के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 84 रन जोड़े। सैफुद्दीन (41) के रूप में बांग्लादेश ने अपना आठवां विकेट गंवाया। उन्हें सैंटनर ने ही पैवेलियन वापस भेजा. मिथुन भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए। उन्हें 62 के निजी स्कोर पर लॉकी फर्ग्युसन ने आउट किया। कप्तान मशरफे मुर्तजा नौ रन बनाकर नाबाद रहे। 
 
जवाब में न्यूजीलैंड की शुरुआत दमदार रही। पहले विकेट के लिए गप्टिल ने हेनरी निकोल्स के साथ मिलकर 103 रन जोड़े। निकोल्स को 53 के निजी स्कोर पर पैवेलियन वापस भेजकर मिराज ने मेजबान टीम को पहला झटका दिया। कप्तान केन विलियम्सन (11) अधिक समय तक क्रीज पर टिक नहीं पाए। उन्हें महमूदुल्लाह ने आउट किया। इसके बाद, गप्टिल ने अनुभवी रॉस टेलर (नाबाद 45) के साथ मिलकर टीम को जीत दिला दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS