ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
INDvsNZ: न्यूज़ीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2019 2:40:39 PM
INDvsNZ: न्यूज़ीलैंड ने भारत को दिया 220 रनों का लक्ष्य

वेलिंगटन। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया। पहले खेलने आई न्यूज़ीलैंड टीम की शुरुआत बेहद मज़बूत रही।

 
टीम सेफर्ट (84) के आतिशी अर्धशतक और कोलिन मुनरो (34) व कप्तान केन विलियमसन (34) की तेज पारियों की बदौलत न्यूजीलैंड ने पहले टी-20 मैच में भारत के सामने जीत के लिए 220 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए।
 
इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला लिया। सेफर्ट ओर मुनरो ने कीवी टीम को तेज शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 8.2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 86 रनों की साझेदारी की। खासकर सेफर्ट काफी तेज रहे। इस जोड़ी को क्रुणाल पांड्या ने तोड़ा। क्रुणाल की गेंद पर विजय शंकर ने मुनरो (34) का कैच पकड़ा।
 
इसके बाद 134 के कुल स्कोर पर खलील अहमद ने सेफर्ट को बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 164 के कुल स्कोर पर डेरिल मिचेल (08) को हार्दिक पांड्या ने दिनेश कार्तिक के हाथों केच कराया। इसी स्कोर पर विलियमसन भी 34 रन बनाकर चहल की गेंद पर पांड्या को कैच देकर आउट हुए। 
 
हार्दिक ने 189 के कुल स्कोर पर कॉलिन डी ग्रैंडहोम (03) को मोहम्मद सिराज के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। रॉस टेलर 23 रन बनाकर 191 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर खलील अहमद को कैच देकर आउट हुए। सैंटनर सात और स्कॉट कुग्गेलैन 20 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या ने दो,भुवनेश्वर कुमार,खलील अहमद,क्रुणाल पांड्या और युजवेन्द्र चहल ने 1-1 विकेट लिया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS