ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
IND vs NZ: टीम इंडिया में एक साथ नजर आएंगे तीन विकेटकीपर
By Deshwani | Publish Date: 6/2/2019 1:56:57 PM
IND vs NZ: टीम इंडिया में एक साथ नजर आएंगे तीन विकेटकीपर

वेलिंगटन। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो चुका है। कप्‍तान रोहित शर्मा ने वेलिंगटन में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। इस टीम में महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक और रिषभ पंत के रूप में तीन विकेटकीपर खेल रहे हैं तो पंड्या ब्रदर्स (क्रूणाल और हार्दिक) को भी प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिली है। 

 
मजेदार बात ये है कि पहली बार दोनों भाई भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में एक साथ खेले रहे हैं। हालांकि वह ऐसा करने वाली ब्रदर्स की दूसरी जोड़ी है।
 
हार्दिक पंड्या ने टीम इंडिया के लिए अब तक 11 टेस्‍ट, 45 वनडे और 35 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. जबकि उनके बड़े भाई क्रूणाल पंड्या अब तक छह 35 टी20 इंटरनेशनल मैच में भारतीय का हिस्‍सा बने हैं। जबकि क्रूणाल ने अब तक खेले छह मैच में 23 रन (सर्वोच्‍च 21 नाबाद) बनाने के अलावा छह विकेट (औसत-32.50) लिए हैं। हालांकि उनके ये आंकड़े बहुत अच्‍छे नहीं हैं, लेकिन भारतीय चयनकर्ता उन्‍हें भविष्‍य का स्‍टार मान रहे हैं।
 
वैसे आपको बता दें कि पंड्या ब्रदर्स से पहले भारत के लिए टी20 क्रिकेट में एक साथ खेलने का कारनामा इरफान और यूसुफ पठान की जोड़ी कर चुकी है। यह दोनों 2009 में श्रीलंका के खिलाफ खेले थे और दोनों ने शानदार जीत दिलाकर सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि भारत के लिए मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ ने एक साथ तीन वनडे तो इरफान और यूसुफ ने आठ वनडे और आठ टी20 खेले हैं। जबकि पंड्या ब्रदर्स पहली बार एक साथ खेल रहे हैं।
 
वैसे हार्दिक और क्रूणाल की जोड़ी आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए भी एक साथ खेलती है और दोनों टीम की जान माने जाते हैं। हार्दिक को 11 तो क्रूणाल को 8.8 करोड़ की फीस मिलती है। मुंबई इंडियंस मैनेजमेंट ने उन्‍हें (क्रूणाल) आईपीएल 2018 के ऑक्‍शन के दौरान 8.8 करोड़ में खरीदा था और अनकैप्‍ड प्‍लेयर के तौर पर सबसे महंगे खिलाड़ी का रिकॉर्ड रखते हैं। जबकि घरेलू क्रिकेट में दोनों बड़ौदा के लिए एक साथ खेलते हैं।
 
यही नहीं, दोनों के बीच ना सिर्फ आईपीएल बल्कि घरेलू क्रिकेट में भी बल्‍लेबाजी के दौरान दिलचस्‍प लड़ाई देखने को मिलती है। आपको बता दें कि दोनों लंबे लंबे छक्‍के मारने में खासे माहिर हैं।
 
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रिषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, क्रूणाल पंड्या, खलील अहमद और विजय शंकर।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS