ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
डेविड मिलर ने बिना गेंदबाजी किए झटके 6 विकेट, दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से जिताया
By Deshwani | Publish Date: 2/2/2019 5:50:08 PM
डेविड मिलर ने बिना गेंदबाजी किए झटके 6 विकेट, दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से जिताया

केपटाउन। पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच शुक्रवार को बेहद रोमांचक टी20 मैच खेला गया। इसमें दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाजों ने 70 रन से बड़ी पारियां खेलीं और तीन गेंदबाजों ने दो-दो विकेट झटके, लेकिन ‘मैन ऑफ द मैच’उस बल्लेबाज को चुना जाए जो सिर्फ 10 रन ही बना सका था। 

 
आप मानें या ना मानें, यह सच है. ‘मैन ऑफ द मैच’चुने गए ये क्रिकेटर डेविड मिलर हैं, जिन्होंने अपनी फील्डिंग की बदौलत पूरे मैच का नक्शा बदल दिया। उन्होंने अपनी फील्डिंग की बदौलत छह बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। 
 
दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए रीज हैंड्रिक्स और कप्तान फाफ डू प्लेसिस की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 20 ओवर में 6 विकेट पर 192 का स्कोर बनाया। हैंड्रिक्स ने 41 गेंदो पर 74 रन की पारी खेली। कप्तान डू प्लेसिस ने 45 गेंदो पर 78 रन बनाए। विकेटकीपर गिहाना क्लोटे 12 गेंद पर 13 और डेविड मिलर ने 12 गेंद पर 10 रन बनाए। पाकिस्तान के उस्मान खान शिनवारी ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया, उन्होंने 4 ओवर में 31 रन देकर 3 विकेट लिए।
 
193 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाक टीम ने पहले ही ओवर में फखर जमान का विकेट खो दिया जो कि बेरुन हैंड्रिक्स के शिकार बने। बाबर आजम (38), हुसैन तलत (40) ने पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन क्रिस मॉरिस और तबरेज शमसी ने मिलकर 93 के स्कोर तक दोनों बल्लेबाजों को आउट किया। 
 
बाबर और हुसैन के आउट होने के बाद पाकिस्तान ने लगातार विकेट खोए। कप्तान शोएब मलिक (49) ने एक छोर से पारी को संभाले रखा लेकिन वो भी आखिरी ओवर में तब आउट हुए जब पाकिस्तान जीत के बेहद करीब था। 
 
आखिरी ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 16 रनों की जरूरत थी और क्रिस मॉरिस ने तीसरी गेंद पर मलिक को आउट तक मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। चौथी गेंद पर शादाब खान ने चौका जरूर लगाया लेकिन ओवर में केवल 9 रन ही आए और पाकिस्तान 6 रन के करीबी अंतर से मैच हार गया। पाक टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 186 रन बना सकी। 
 
अपने तेजतर्रार खेल के लिए मशहूर डेविड मिलर बल्लेबाजी में ज्यादा कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने इसकी भरपाई फील्डिंग से की। मिलर ने पाकिस्तान के चार खिलाड़ियों शोएब मलिक, आसिफ अली, इमाद वसीम और हसन अली के कैच लिए। इसके अलावा जमे जमाए बाबर आजम को डायरेक्ट थ्रो से रन आउट किया। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी मिलर के ही थ्रो पर रनआउट हुए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS