ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
INDWvsNZW: भारत ने न्यूजीलैंड को 161 रन पर समेटा, झूलन गोस्वामी के 210 विकेट पूरे
By Deshwani | Publish Date: 29/1/2019 6:44:58 PM
INDWvsNZW: भारत ने न्यूजीलैंड को 161 रन पर समेटा, झूलन गोस्वामी के 210 विकेट पूरे

माउंट माउंगानुई (न्यूजीलैंड)। भारतीय पुरुष टीम की तरह महिला क्रिकेट टीम भी न्यूजीलैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। उसने आज खेले गए दूसरे वनडे में मेजबान न्यूजीलैंड को 161 रन पर समेट दिया। मेजबान टीम महज 44.2 ओवर ही बैटिंग कर सकी। 

 
भारत की ओर से तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके। झूलन ने इस के साथ ही अपने विकेटों की संख्या 210 पहुंचा दी। वे दुनिया की एकमात्र महिला क्रिकेटर हैं, जिसने वनडे में 200 से अधिक विकेट लिए हैं। 
 
भारत और न्यूजीलैंड आईसीसी महिला चैंपियनशिप के तहत तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही हैं। सीरीज का पहला मैच भारत ने जीता है। भारतीय कप्तान मिताली राज ने दूसरे वनडे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनकी गेंदबाजों ने इस फैसले को सही ठहराया। अनुभवी गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर सूजी बेट्स (0) को आउट कर भारत को पहली सफलता दिलाई। शिखा पांडे ने सोफी डेविने (7) को आउट कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। 
 
इसके बाद न्यूजीलैंड की कप्तान एमी स्टाथवेट ने क्रीज पर कदम रखा। उन्होंने अपनी टीम की ओर से सबसे अधिक 71 रन बनाए। वे लगातार रन बनाकर स्कोरबोर्ड चालू रखे हुए थीं। लॉरेन डाउन (15) उनका अच्छा साथ देती दिख रहीं थीं, लेकिन 33 के टीम स्कोर पर ही एकता बिष्ट ने डाउन को पवेलियन की राह दिखा दी। एमेला केर सिर्फ एक रन ही बना सकीं। 
 
विकेटों के पतझड़ के बीच एमी स्टाथवेट ने संघर्ष जारी रखा। मैडी ग्रीन (9) ने एमी का साथ देने की कोशिश की, लेकिन झूलन ने इस साझेदारी को 62 के टीम स्कोर से आगे नहीं जाने दिया। इसके बाद कप्तान ने लेह कास्पेरेक (21) के साथ एक बार फिर टीम का संभालने की कोशिश की और छठे विकेट के लिए 58 रन की साझेदारी की। दीप्ती शर्मा ने एमी को 120 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। कप्तान ने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और नौ चौके मारे। 
 
यहां से बर्नाडिने बेजुइडेनहाउट (13) और कास्पेरेक ने टीम के लिए रन बनाए। अंत में ली तेहुहु ने 12 रन जोड़ कर टीम को 150 के पार पहुंचने में मदद की। भारत के लिए झूलन के अलावा  दीप्ती और पूनम ने बेहतरीन गेंदबाजी की। दोनों ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। शिखा पांडे को एक विकेट मिला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS