ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत बनाम न्यूजीलैंड: न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 244 रनों का लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 28/1/2019 12:37:36 PM
भारत बनाम न्यूजीलैंड:  न्यूजीलैंड ने भारत को दिया 244 रनों का लक्ष्य

माउंट माऊंगानूई। न्यूजीलैंड ने तीसरे एकदिवसीय मैच में भारत के सामने जीत के लिए 244 रनों का लक्ष्य रखा है। न्यूजीलैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में 243 रनों पर सिमट गई।

 
इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। दूसरे ओवर की आखिरी गेंद पर ही शमी ने भारतीय टीम को सफलता दिला दी। उन्होंने कोलिन मुनरो को रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करवा दिया। मुनरो ने सात रन की पारी खेली। 
 
न्यूजीलैंड की शुरुआत खराब रही और 10 रनों के कुल स्कोर पर मोहम्मद शमी ने भारतीय टीम को पहली सफलता दिला दी। 26 के कुल स्कोर पर भुवनेश्वर ने भारत को दूसरी सफलता दिलाई। उन्होंने सातवें ओवर की पहली ही गेंद पर मार्टिन गुप्टिल को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवा दिया। 
 
गुप्टिल ने 13 रन बनाये। युजवेंद्र चहल ने 59 के कुल स्कोर पर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। उन्होंने कप्तान केन विलियनसन (28) को पांड्या के हाथों कैच करवा दिया।
 
टॉम लेथम ने टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 64 गेंदों पर 51 रन बनाए। लेथम को चहल ने अपना शिकार बनाया| 178 के कुल स्कोर पर उनका कैच रायडू ने लपका। 
 
191 के कुल स्कोर पर हार्दिक पांड्या की गेंद पर हेनरी निकल्स कैच आउट हुए। छह रन के स्कोर पर निकल्स अपना कैच विकेट के पीछे कार्तिक के हाथों में थमा बैठे। 
 
198 के कुल स्कोर पर मिचेल सैंटनर तीन रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हार्दिक पांड्या ने अपनी गेंद पर कैच आउट करवा दिया। सैंटनर का कैच विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक ने लपका। 222 के कुल स्कोर पर मो. शमी ने रॉस टेलर (93 रन) को आउट किया। टेलर का कैच दिनेश कार्तिक ने पकड़ा। 239 के कुल स्कोर पर ईश सोढ़ी 12 रन बनाकर आउट हुए। 
 
विराट ने सोढ़ी का कैच पकड़ा। 239 के ही स्कोर पर विराट कोहली ने ब्रेसवेल (15) को रन आउट कर न्यूजीलैड की टीम को नौंवा झटका दिया। न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट 243 रन पर गिरा। यानी मेजबान टीम 243 रन पर 49 ओवर में ऑल आउट हो गई। भारत को जीत के लिए 244 का लक्ष्य मिला है। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मो. शमी ने तीन, भुवी, हार्दिक पांड्या और स्पिनर चहल ने दो-दो विकेट लिए।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS