ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत बनाम न्यूजीलैंड: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 325 रनों का लक्ष्य
By Deshwani | Publish Date: 26/1/2019 12:48:57 PM
भारत बनाम न्यूजीलैंड: भारत ने न्यूजीलैंड को दिया 325 रनों का लक्ष्य

माउंट माउंगानुई। भारत ने पांच एकदिनी मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 325 रनों का लक्ष्य रखा है। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए।

 
इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारतीय सलामी जोड़ी शिखर धवन और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम को शानदार शुरूआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। 154 के कुल स्कोर पर धवन 66 रनों की शानदार पारी खेलने के बाद ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर लाथम को कैच देकर आउट हुए। 
 
इसके बार 172 के कुल स्कोर पर रोहित शर्मा भी 87 रन बनाकर फर्ग्यूसन की गेंद पर ग्रैंड डी होम को कैच दे बैठे। 236 के कुल स्कोर पर शानदार बल्लेबाजी कर रहे कप्तान विराट बाउंसर गेंद पर पुल करने के चक्कर ने अपना कैच ईश सोढ़ी को थमा बैठे। 45 गेंदों पर 43 रन बनाने वाले विराट को ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया। 271 के कुल स्कोर पर अंबाती रायडू 47 रन बनाकर फर्ग्यूसन को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर आउट हुए। इसके बाद धोनी (नाबाद 48) और केदार जाधव (नाबाद 22) ने आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए भारत का स्कोर 324 रनों तक पहुंचाया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 27 गेंदों पर 53 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और रॉकी फर्ग्यूसन ने दो-दो विकेट लिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS