ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
भारत बनाम न्यूजीलैंड: पुरुष टीम के बाद छाईं महिलाएं, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया
By Deshwani | Publish Date: 24/1/2019 5:45:23 PM
भारत बनाम न्यूजीलैंड: पुरुष टीम के बाद छाईं महिलाएं, न्यूजीलैंड को 9 विकेट से हराया

नेपियर। भारतीय पुरुष टीम के बाद महिला टीम ने भी न्यूजीलैंड दौरे पर जीत से शुरुआत की है। मिताली राज की कप्तानी वाली टीम ने आज मेजबान न्यजीलैंड को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए मशहूर स्मृति मंधाना ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 104 गेंदों पर 105 रन की पारी खेली। भारतीय टीम इस दौरे पर अभी दो वनडे मैच और खेलेगी। 

 
भारतीय कप्तान मिताली राज ने आज आईसीसी वुमंस चैंपियनशिप के पहले वनडे मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया। गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए न्यूजीलैंड की पारी महज 192 रन पर समेट दी। इसके बाद का काम ओपनर्स ने कर दिया। 
 
स्मृति मंधाना ने शतक लगाया और जेमिमाह रोड्रिगेज ने 81 रन की नाबाद पारी खेली। इन दोनों ने 32.2 ओवर में 190 रन की साझेदारी की। 
 
मैक्लीन पार्क मैदान पर खेला गया यह मैच एक तरह से स्मृति मंधाना के नाम रहा। उन्होंने अपने वनडे करियर का चौथा शतक लगाया। मंधाना ने अपनी पारी में 104 गेंदें खेलीं। उन्होंने नौ चौके और तीन छक्के लगाए। हालांकि, उन्हें थोड़ा अफसोस रह गया होगा क्योंकि वे मैच खत्म करने से ठीक पहले आउट हो गईं। 
 
भारतीय टीम जब जीत से केवल तीन रन दूर थी, तब एमीलिया कैर ने मंधाना को ली ताहुहु के हाथों कैच आउट कर भारतीय टीम का पहला विकेट गिराया। इसके बाद, रोड्रिगेज ने दीप्ति शर्मा के साथ जरूरी तीन रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई। हालांकि, दीप्ति ने एक भी रन नहीं बनाया। रोड्रिगेज ने 94 गेंदें खेली और नौ चौके जड़े। 
 
इससे पहले भारतीय टीम ने एकता बिष्ट और पूनम यादव की शानदार गेंदबाजी की बदौलत न्यूजीलैंड को सस्ते में समेट दिया। इन दोनों ने तीन-तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा, दीप्ति शर्मा ने दो और शिखा पांडे ने एक विकेट हासिल किया। न्यूजीलैंड के लिए इस पारी में सूजी बेट्स ने ही सबसे अधिक 36 रन बनाए। इसके अलावा, टीम की कोई भी बल्लेबाज खास कमाल नहीं कर पाई।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS