ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर रचा इतिहास, आखिरी मैच सात विकेट से जीता
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 5:04:50 PM
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर रचा इतिहास, आखिरी मैच सात विकेट से जीता

मेलबर्न। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान टीम को सात विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही इस सीरीज को टीम इंडिया ने यह सीरीज 2—1 से अपने नाम कर ​ली। इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर एक दौरे पर एक भी सीरीज नहीं हारने का रिकॉर्ड् बना लिया। इससे पहले टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी अपने नाम की। 

 
आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सहीं साबित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवर में 230 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हैंड्सकोंब ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हैड्सकोंब ने 58 रन की पारी खेली। 
 
वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की ओर से चहल ने छह विकेट लिए। तो तेज पेसर भुवी और शमी ने दो—दो विकेट अपने नाम किए। चहल ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। इसके बाद 231 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 9 रन बनाकर आउट हो गए।
  
 
इसके बाद शिखर धवन भी जल्दी चलते बने। लेकिन कोहली और धोनी ने एक बार फिर से पारी को संभाला और दोनों के बीच करीब 54 रन की साझेदारी हुई। कोहली 46 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धोनी और केदार जाघव ने मैच को जीता दिया। धोनी ने नाबाद 86 रन और केदार जाघव ने नाबाद 61 रन बनाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS