ब्रेकिंग न्यूज़
श्री कृष्ण महोत्सव के रंग में रंगे स्कूली बच्चे, कृष्ण और राधा बन कर पहुंचे स्कूलस्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रंजीत के समर्थन में महिलाओं ने हाथों में चूड़ी लेकर किया बाजार भ्रमणपताही पुलिस ने पांच सौ बोतल लेमन फ्लेवर नेपाली कस्तूरी शराब किया बरामद, शराब माफिया फरारकिशोरावस्था में होने वाले बदलाव से जुड़ी भ्रांतियां मात्र एक क्लिक में होंगे दूर, स्वास्थ्य विभाग ने लांच किया साथिया सलाह मोबाइल एपपेरिस में 370 पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अब भारत में कुछ भी टेम्परेरी नहीं होगानेपाल में जन्माष्टमी की धूम, ललितपुर के कृष्ण मंदिर में उमड़ा भक्तों का सैलाबघाटी में अब तेज़ी से सामान्य होते जा रहे हैं हालात, खत्म हुआ अलगाववादियों के फतवों का खौफशार्ट सर्किट से स्कूल बस में लगी आग, लपटों के बीच बच्चों को सुरक्षित निकाला गया
खेल
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर रचा इतिहास, आखिरी मैच सात विकेट से जीता
By Deshwani | Publish Date: 18/1/2019 5:04:50 PM
टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर रचा इतिहास, आखिरी मैच सात विकेट से जीता

मेलबर्न। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर इतिहास रच दिया है। टीम इंडिया ने तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के आखिरी मैच में मेजबान टीम को सात विकेट से मात दी है। इस जीत के साथ ही इस सीरीज को टीम इंडिया ने यह सीरीज 2—1 से अपने नाम कर ​ली। इसके साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलियाई सरजमी पर एक दौरे पर एक भी सीरीज नहीं हारने का रिकॉर्ड् बना लिया। इससे पहले टीम इंडिया ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज भी अपने नाम की। 

 
आपको बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। अपने कप्तान के इस फैसले को गेंदबाजों ने सहीं साबित कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 48.4 ओवर में 230 रन पर ही सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट हैंड्सकोंब ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। हैड्सकोंब ने 58 रन की पारी खेली। 
 
वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की ओर से चहल ने छह विकेट लिए। तो तेज पेसर भुवी और शमी ने दो—दो विकेट अपने नाम किए। चहल ने इस मैच में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की। इसके बाद 231 रन का लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही। टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा महज 9 रन बनाकर आउट हो गए।
  
 
इसके बाद शिखर धवन भी जल्दी चलते बने। लेकिन कोहली और धोनी ने एक बार फिर से पारी को संभाला और दोनों के बीच करीब 54 रन की साझेदारी हुई। कोहली 46 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद धोनी और केदार जाघव ने मैच को जीता दिया। धोनी ने नाबाद 86 रन और केदार जाघव ने नाबाद 61 रन बनाए। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS