ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
भारत बनाम आस्ट्रेलिया: भारत को मिला जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य, शॉन मार्श ने ठोका शानदार शतक
By Deshwani | Publish Date: 15/1/2019 1:09:10 PM
भारत बनाम आस्ट्रेलिया: भारत को मिला जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य, शॉन मार्श ने ठोका शानदार शतक

एडिलेड। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का दूसरा मैच एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने नौ विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से शॉन मॉर्श ने शानदार शतक बनाया। मॉर्श ने 131 रन की शानदार पारी खेली। अपनी इस पारी में शॉन मॉर्श ने 11 चौके और तीन छक्के भी लगाए।  भारत को अब जीत के लिए 299 रन का लक्ष्य मिला है। 

 
आपको बता दें कि पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरूआत बेहद ही खराब रही। मेजबान टीम के कप्तान एक बार फिर से फ्लॉप रहे। फिंच महज 6 रन बनाकर भुवी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद जल्द ही एलेक्स कैरी 18 रन बनाकर आउट हो गए। कैरी को मोहम्मद शमी ने आउट किया। 
 
गौरतलब है ​कि मेजबान टीम के दो विकेट जल्दी विकेट जाने के बाद शॉन मॉर्श और उस्मान ख्वाजा ने पारी को संभालने की कोशिश की । लेकिन ख्वाजा 21 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मॉर्श ने अपना शानदार शतक पूरा किया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मॉर्श और मैक्सवेल ने छठे विकेट के लिए 94 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। दोनों ने टीम के स्कोर को 250 रन के पार पहुंचाया। हालांकि मैक्सवेल 48 रन के स्कोर पर आउट हो गए। 
 
 
मैक्सवेल ने 37 गेंदों में पांच चौके और एक छक्के की मदद से 48 रन की पारी खेली। तो वहीं दूसरी तरफ टीम इंडिया की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने चार, मोहम्मद शमी ने तीन और रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला। टीम इंडिया इस सीरीज में 1—0 से पीछे चल रही है। यदि टीम इंडिया इस मैच को हार जाती है। तो वह सीरीज को गवां देगी। इसलिए यह मैच भारतीय टीम के लिए करो या मरो का मैच है।
 
टीमें : भारत:: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार,   मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।
 
ऑस्ट्रेलिया : आरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शान मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लियोन, पीटर सिडल, झाय रिचर्डसन , और जेसन बेहरेनडोर्फ.
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS