खेल
टीम इंडिया के पास वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका
By Deshwani | Publish Date: 9/1/2019 5:12:26 PM
टीम इंडिया के पास वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड के करीब पहुंचने का मौका

दुबई। विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आईसीसी वनडे रैंकिंग में व्यक्तिगत सूची में शीर्ष पर कायम हैं लेकिन भारत अगर अपने अगले आठ एक दिवसीय मुकाबले जीत लेता है तो वह टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर चल रही इंग्लैंड से महज एक अंक पीछे रह जायेगा।

 
भारत को ऑस्ट्रेलिया से तीन और न्यूजीलैंड से पांच वनडे खेलने हैं जिससे वह 125 अंक तक पहुंच जायेगा और इंग्लैंड से केवल एक अंक पीछे रहेगा, लेकिन ऐसा तभी होगा जब वह अपने सभी आठ मैचों में जीत हासिल कर लेगा, जबकि पाकिस्तान को उन्हें पछाड़ने के लिये दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराना होगा।
 
इंग्लैंड की टीम तालिका में 126 अंक लेकर शीर्ष पर चल रही है जबकि इस समय भारतीय टीम 121 अंक लेकर दूसरे स्थान पर चल रही है। बल्लेबाजी सूची में कोहली (एक) और रोहित शर्मा (दो) ने अपना स्थान कायम रखा है, जबकि बुमराह गेंदबाजों की रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान (दूसरे) और टीम के अपने साथी कुलदीप यादव (तीसरे) से काफी आगे है।
 
अन्य भारतीयों में बल्लेबाज शिखर धवन नौंवें स्थान पर हैं, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल इंग्लैंड के आदिल राशिद के साथ संयुक्त छठे स्थान पर हैं। वनडे टीम रैंकिंग में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को शिकस्त देकर अपना तीसरा स्थान कायम रखा है। उन्होंने एक अंक हासिल किया जिससे उनके 113 अंक हो गये, जबकि श्रीलंका अपने आठवें स्थान पर बना हुआ है, लेकिन वह एक अंक गंवा चुका है जिससे उसके 78 अंक है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS