ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया: टीम इंडिया के बेस्ट बॉलर बुमराह को मिला रेस्ट, मोहम्मद सिराज कर सकते हैं डेब्यू
By Deshwani | Publish Date: 8/1/2019 2:59:50 PM
इंडिया बनाम ऑस्ट्रेलिया: टीम इंडिया के बेस्ट बॉलर बुमराह को मिला रेस्ट, मोहम्मद सिराज कर सकते हैं डेब्यू

मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह आगामी वनडे और टी20 सीरीज में नहीं दिखेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 के दौरान रेस्ट देने का निर्णय लिया है। उनकी जगह टीम में मोहम्मद सिराज को शामिल किया गया है। सिराज इस सीरीज के जरिए वनडे क्रिकेट में पदार्पण कर सकते हैं। 

 
मोहम्मद सिराज को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के साथ-साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी बुमराह के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा न्यूजीलैंड तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक अन्य खिलाड़ी सिद्धार्थ कौल को शामिल किया गया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह और नाथन लॉयन ने 21-21 विकेट लिए थे। भारतीय गेंदबाज का विकेट लेने का औसत 17.00 रहा, जबकि लॉयन का प्रति विकेट औसत 30.42 रहा। 
 
बीसीसीआई ने कहा कि जसप्रीत बुमराह टीम के प्रमुख गेंदबाज हैं। उनके भार को देखते हुए उन्हें इन दोनों सीरीज के लिए आराम देने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ खेले जाने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज की शुरुआत छह फरवरी से हो रही है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने वाली टीम ही न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगी। 

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और मोहम्मद शमी। 
 
भारतीय टी20 टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेट कीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद और सिद्दार्थ कौल।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS