ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत ने 443 रन पर की पारी घोषित
By Deshwani | Publish Date: 27/12/2018 3:11:09 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: भारत ने 443 रन पर की पारी घोषित

मेलबर्न । पहले कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई 170 रनों की साझेदारी के बाद अजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा के बीच हुई 62 की पाटर्नशिप की बदौलत भारत ने यहां मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन सात विकेट खोकर 443 रन बनाकर पारी घोषित की। कोहली और पुजारा ने तीसरे विकेट के लिए 170 रन जोड़े।

 
भारतीय कप्तान ने पीठ में परेशानी के कारण चिकित्सकों की मदद ली और फिर मिशेल स्टार्क के खिलाफ दो खूबसूरत पुल किए। वह रन गति में तेजी लाना चाहते थे लेकिन इसी प्रयास में उनका कट थर्ड मैन पर खड़े आरोन फिंच के सुरक्षित हाथों में चला गया। इसके चार ओवर बाद पुजारा भी पवेलियन लौट गए। पैट कमिन्स (56 रन देकर तीन विकेट) की नीची रहती गेंद ‘भारतीय दीवार’ को भेदकर विकेटों में समा गई। इससे स्कोर चार विकेट पर 299 रन हो गया। 
 
भारत ने सुबह दो विकेट पर 215 रन से आगे खेलना शुरू किया। कोहली ने दिन के पहले ओवर में ही 110 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। पहले घंटे में दोनों बल्लेबाजों ने थोड़ी तेजी दिखाई लेकिन इसके बाद ऑस्ट्रेलिया रन प्रवाह पर अंकुश लगाने में सफल रहा। कमिन्स ने फिर से शानदार स्पैल किया। उन्होंने पिच से पूरा फायदा उठाने की कोशिश की। उन्होंने दोनों भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में रखा। नाथन लियोन ने लेग साइड पर क्षेत्ररक्षण सजाकर गेंदबाजी की। भारतीय बल्लेबाज ने उन पर कुछ खूबसूरत शॉट लगाए। विराट और पुजारा के जाने के बाद मैदान पर उतरे अजिंक्या और रोहित ने तेजी से रन बनाए।
 
दोनों की बीच साझेदारी तो हुई लेकिन अजिंक्या इस साझेदारी को आगे बढ़ाने में कामयाब नहीं हुई। भारत को पांचवा झटका अजिंक्या रहाणे के रूप में लगा। रहाणे ने 34 रनों की पारी खेली। इसके बाद रोहित और रिषभ पंत ने पारी को आगे बढ़ाया। लेनिक पंत भी ज्यादा देर रोहित का साथ नहीं दे सके और मिचेल स्टार्क की गेंद पर ख्वाजा को अपना कैच थमा बैठे। ऋषभ ने 76 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली। वहीं भारत ने सात विकेट खोकर 443 रनों पर पारी घोषित की। पारी घोषित करने तक रोहित शर्मा (63) नाबाद रहे। ऑस्ट्रेलिया की और से पैट कमिंस सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन विकेट अपने नाम किए। जबकि मिचेल मार्स ने दो तो लियोन और हैजलवुड ने एक-एक विकेट अपने नाम किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS