ब्रेकिंग न्यूज़
अत्याधुनिक हथियार बरामदगी मामले में कोटवा निवासी कुख्यात कुणाल को आजीवन कारावास, 42 हजार रुपये का अर्थदंड भी मिलाइस बार का चुनाव मेरे लिए चुनाव है चुनौती नहीं: राधा मोहन सिंहMotihati: सांसद राधामोहन सिंह ने नामांकन दाखिल किया, कहा-मैं तो मोदी के मंदिर का पुजारीमोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे
खेल
कोहली ने तोड़ा सर ब्रैडमेन का रिकॉर्ड, निकले दुनिया में सबसे आगे
By Deshwani | Publish Date: 8/12/2018 4:57:46 PM
कोहली ने तोड़ा सर ब्रैडमेन का रिकॉर्ड, निकले दुनिया में सबसे आगे

एडिलेड/नई दिल्ली। विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन इतिहास रच दिया। कोहली ने इस टेस्ट मैच में सर डॉन ब्रैडमेन के एक बेहद ही खास रिकॉर्ड को तोड़ दिया। कोहली ने एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया में अपने एक हज़ार टेस्ट रन पूरे किए। इस उपलब्धि को हासिल करते ही वो ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे तेज़ 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज़ बन गए।

 
एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पांचवां रन बनाते ही कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे तेज़ 1000 टेस्ट रन पूरे किए। इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ सर डॉन ब्रैडमेन के 87 साल पुराने रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया। ब्रैडमेन ने अपने करियर के 10वें टेस्ट में ये ऑस्ट्रेलिया में अपने एक हज़ार टेस्ट रन पूरे किए थे। उन्होंने ये उपलब्धि साल 1931 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हासिल की थी। लेकिन कोहली तो कोहली हैं उन्होंने ये काम ऑस्ट्रेलिया में अपने नौवें टेस्ट मैच में ही कर दिया। इस मैच की दूसरी पारी में कोहली 34 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर आउट हुए। 
 
 
भारतीय कप्तान ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया में 5 शतकों के साथ 1000 से अधिक रन बना लिए हैं। वहीं विराट कोहली ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 24 शतकों की मदद से 6331 रन बनाए हैं।
 
सिर्फ ब्रैडमेन ही नहीं बल्कि कोहली ने ये उपलब्धि हासिल करते ही कई और दिग्ग्ज़ों को भी पीछे छोड़ दिया। कोहली ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पॉन्टिंग, माइकल क्लार्क, मैथ्यू हेडन, एलेन बॉर्डर और स्टीव स्मिथ को पछाड़ दिया। इस सभी को ऑस्ट्रेलिया में एक हज़ार टेस्ट रन बनाने के लिए 10 से ज्यादा टेस्ट लगे थे। ऐसे में विराट ने इन सभी दिग्गज़ों को भी पछाड़ दिया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS