ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
पाकिस्तान के यासिर शाह ने 19 साल बाद दोहराया कुंबले का कारनामा, 1 दिन में झटके 10 विकेट
By Deshwani | Publish Date: 27/11/2018 4:18:20 PM
पाकिस्तान के यासिर शाह ने 19 साल बाद दोहराया कुंबले का कारनामा, 1 दिन में झटके 10 विकेट

नई दिल्ली। पाकिस्तान के यासिर शाह ने अनिल कुंबले के एक दिन में 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन सोमवार को यह कारनामा किया। दिलचस्प तथ्य यह है कि यासिर शाह भी अनिल कुंबले की ही तरह लेग स्पिनर हैं। कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला में 10 विकेट लिए थे। 

 
पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच दुबई में टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में पाकिस्तान ने पांच विकेट पर 418 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। न्यूजीलैंड ने इसके जवाब में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बिना विकेट गंवाए 24 रन बना लिए थे। उसने तीसरे दिन इस स्कोर से आगे खेलना शुरू किया और महज 90 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ने उसे फॉलोऑन के लिए बुलाया. इसके बाद न्यूजीलैंड ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 2 विकेट पर 131 रन बना लिए हैं। 
 
मैच का तीसरा दिन लेग स्पिनर यासिर शाह के नाम रहा। उन्होंने न्यूजीलैंड की पहली पारी में आठ विकेट झटके। 32 साल के यासिर ने पहली पारी में 12.3 ओवर की गेंदबाजी की और एक मेडन रखते हुए 41 रन खर्च किए। जब न्यूजीलैंड की टीम फॉलोऑन खेलने उतरी तो उन्होंने दो विकेट और झटक लिए। इस तरह उन्होंने एक ही दिन में 10 विकेट लेने का अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया। 
 
 
यासिर शाह ने अनिल कुंबले के एक दिन में 10 विकेट लेने के रिकॉर्ड की भले ही बराबरी कर ली हो लेकिन वे अनिल कुंबले के एक पारी में 10 विकेट लेने के दुर्लभ रिकॉर्ड से काफी दूर रह गए। 141 साल के टेस्ट इतिहास में सिर्फ दो गेंदबाज ही एक पारी में 10 विकेट ले सके हैं। यह कारनामा सबसे पहले 1956 में इंग्लैंड के जिम लेकर ने किया था। इसके बाद अनिल कुंबले ने जिम लेकर का कारनामा दोहराया। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS