ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: मिचेल स्टार्क तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल
By Deshwani | Publish Date: 24/11/2018 1:35:49 PM
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया:  मिचेल स्टार्क तीसरे टी20 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

सिडनी। भारत की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होने वाले तीसरे टी20 मैच से पहले मुश्किलें बढ़ गई जब मेजबान टीम में स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क को शामिल किया गया। स्टार्क को चोटिल बिली स्टेनलेक की जगह कंगारू टीम में शामिल किया गया है। ऑस्ट्रेलिया इस वक्त तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है और उसकी निगाहें तीसरे टी20 मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा जमाने पर टिकी रहेगी।
 
स्टेनलेक को शुक्रवार को भारत के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले अभ्यास सत्र के दौरान टखने में मोच आ गई थी। इसके चलते वे वर्षा के कारण रद्द हुए इस मैच में नहीं खेल पाए थे और उनकी जगह नाथन कोल्टर नाइल को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। स्टेनलेक को अब टीम से बाहर कर दिया गया है और उनकी जगह 13 सदस्यीय टीम में स्टार्क को जगह दी गई हैं। स्टार्क का टीम के साथ जुड़ना भारत के लिए चिंता की बात है क्योंकि उनका भारत के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार रहा है।
 
स्टार्क ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पिछला अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच सितंबर 2016 में खेला था। उन्होंने अपने घर में पिछला इंटरनेशनल वनडे मैच 2014 में खेला था। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क को भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में शुरू में आराम दिया गया था लेकिन अब अचानक उन्हें टीम से जुड़ने को कहा गया। उन्हें 6 दिसंबर से भारत के खिलाफ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के मद्देनजर आराम दिया गया था।
 
स्टार्क ऑस्ट्रेलिया के बहुत अनुभवी गेंदबाज है। वे अभी तक 45 टेस्ट, 75 वनडे और 22 टी20 मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उनके नाम 331 अंतरराष्ट्रीय विकेट दर्ज हैं।
 
ऑस्ट्र्लियाई कप्तान एरोन फिंच ने कहा, स्टार्क को टीम में इसलिए शामिल किया गया क्योंकि उनके अनुभव का टीम को लाभ मिलेगा। वे सीमित ओवरों के फॉर्मेट में भी बहुत असरकारक साबित होते रहे हैं। वे शैफील्ड मैच खेलकर टीम के साथ जुड़ रहे हैं इसलिए लय में होंगे और टीम को इससे मदद मिलेगी। 
 
टीम : एरोन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनड्रॉर्फ, नाथन कोल्टर नाइल, क्रिस लिन, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैक्डरमोट, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एंड्रयू टाईष एडम जाम्पा, मिचेल स्टार्क।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS