ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
हांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहर
By Deshwani | Publish Date: 14/11/2018 5:15:14 PM
हांगकांग ओपन टूर्नामेंट के पहले दौर में सिंधू की संघर्षपूर्ण जीत, प्रणीत बाहर

कोलून। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी भारत की पीवी सिंधू ने हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पहले दौर में बुधवार को संघर्षपूर्ण जीत के बाद दूसरे दौर में जगह बना ली, लेकिन पुरूष खिलाड़ी बी साई प्रणीत पहला ही मुकाबला हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधू ने थाईलैंड की नित्चानोन जिंदापोल को एक घंटे एक मिनट तक चले मैच में 21-15, 13-21, 21-17 से पराजित किया। 

 
सिंधू को हालांकि 14वीं रैंकिंग की जिंदापोल ने कड़ा संघर्ष दिया लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने जीत हासिल कर थाई खिलाड़ी के खिलाफ करियर रिकाॅर्ड 5-1 पहुंचा दिया है। जिंदापोल करियर के छह मुकाबलों में अब तक केवल एक बार ही सिंधू को हरा सकी हैं, उन्होंने 2016 में सैयद मोदी इंटरनेशनल टूर्नामेंट में एकमात्र बार ओलंपिक रजत विजेता के खिलाफ अपनी जीत दर्ज की है। सिंधू का दूसरे दौर में कोरिया की सुंग जी हियून से मुकाबला होगा जो दोनों खिलाड़ियों के बीच करियर की यह 14वीं भिड़ंत होगी।  
 
विश्व में 10वीं रैंकिंग की सुंग ने सिंधू को पांच बार हराया है जबकि भारतीय खिलाड़ी ने आठ बार कोरियाई खिलाड़ी को पराजित किया है। वर्ष 2018 में दोनों खिलाड़ियों के बीच यह तीसरा मैच होगा। इस वर्ष एशिया चैंपियनशिप में सुंग ने लगातार गेमों में सिंधू को हराया था जबकि विश्व चैंपियनशिप में सिंधू ने सुंग से हार का बदला लिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS