ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान के बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 6/11/2018 12:31:13 PM
पाकिस्तान के बाबर आजम ने तोड़ा विराट कोहली का रिकॉर्ड

नई दिल्ली। पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे और अंतिम टी-20 में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की। न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम ने पारी की शुरुआत की और 58 गेंदों पर शानदार 79 रनों की पारी खेली। जब वह 48 रन पर पहुंचे तो उन्होंने टी-20 में अपने 1000 रन पूरे किए। इसके साथ ही वह टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से आगे निकल गए। 

 
बाबर आजम से पहले विराट कोहली ने 27 पारियों में एक हजार रन पूरे करके यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था। बाबर आजम ने 26 पारियों में 1000 रन बना कर यह रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसके साथ ही बाबर आजम की 79 रन की रिकॉर्ड भरी पारी की मदद से पाकिस्तान ने रविवार को यहां न्यूजीलैंड को तीसरे और अंतिम टी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 47 रन से हराकर सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया। टी-20 में विश्व के नंबर एक बल्लेबाज 24 वर्षीय बाबर ने अपनी 58 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए, जबकि मोहम्मद हफीज ने 34 गेंदों पर नाबाद 53 रन की पारी खेली जिससे पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 166 रन बनाए। 
 
पाकिस्तान के स्पिनरों शादाब खान (30 रन देकर तीन विकेट) और इमाद वसीम (28 रन देकर दो विकेट) ने इसके बाद न्यूजीलैंड को 16.5 ओवर में 119 रन पर आउट करने में अहम भूमिका निभाई। कीवी टीम ने अपने आखिरी आठ विकेट केवल 23 रन के अंदर गंवाए। पाकिस्तान ने लगातार दूसरी सीरीज में क्लीन स्वीप किया। इससे पहले उसने ऑस्ट्रेलिया को भी 3-0 से हराया था। न्यूजीलैंड की तरफ से कप्तान केन विलियमसन ने 38 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली जिसमें आठ चौके और दो छक्के शामिल हैं। सलामी बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 26 रन का योगदान दिया। 
 
दुबई में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज के दूसरे टी-20 में रोमांचक जीत हासिल की थी। इस मैच में छह विकेट की जीत के साथ ही लगातार 11वीं टी-20 सीरीज अपने नाम कर ली थी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्‍यूजीलैंड के 153 रनों के स्‍कोर का पीछा कर रही थी। टीम को आखिरी पांच ओवर में 50 रन चाहिए थे, लेकिन मोहम्‍मद हफीज ने 21 गेंदों पर एक चौके और दो छक्‍कों की मदद से 34 रन की पारी खेलकर टीम को शानदार जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही कई रिकॉर्ड पाकिस्‍तान ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए थे। पाकिस्‍तान ने लगातार 11वीं टी-20 सीरीज अपने नाम की है, जो कि वर्ल्‍ड रिकॉ
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS