ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान की लगातार सातवीं टी-20 जीत, न्यूजीलैंड को 2 रन से हराया
By Deshwani | Publish Date: 1/11/2018 3:17:55 PM
पाकिस्तान की लगातार सातवीं टी-20 जीत,  न्यूजीलैंड को 2 रन से हराया

अबु धाबी। बुधवार को पाकिस्तान ने पहले टी-20 इंटरनेश्नल क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को दो रन से हरा दिया। न्यूजीलैंड को 149 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अंतिम गेंद में मैच टाई कराने के लिए छह रन की दरकार थी, लेकिन अनुभवी बल्लेबाज रोस टेलर चौका ही मार सके जिससे न्यूजीलैंड की पारी का अंत छह विकेट पर 146 रन पर हुआ। बायें हाथ के स्पिनर शाहीन शाह अफरीदी ने अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव किया जो की मैच का सबसे अहम मोड़ था।
 
दुनिया की नंबर एक टीम पाकिस्तान की यह लगातार सातवीं टी-20 जीत है। इस साल टीम 17 में से 15 टी-20 इंटरनेशनल जीतने में सफल रही है।
 
रविवार को दुबई में ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान ने 3-0 से सूपड़ा साफ किया था और अब तीन मैचों की श्रृंखला में भी 1-0 की बढ़त बना ली है। जिसके अंतिम दो मैच शुक्रवार और रविवार को दुबई में खेले जाएंगे।
 
पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाए। टीम की ओर से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज़्यादा 45 रन बनाए।
 
टेलर ने 26 गेंद में तीन चौकों की मदद से नाबाद 42 रन की पारी खेली लेकिन रन रेट को कम नहीं कर पाए। न्यूजीलैंड को अंतिम पांच ओवर में 53 रन की जरूरत थी। पारी के पहले पांच ओवर में सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो का दबदबा रहा जिन्होंने तीन छक्कों और छह चौकों की मदद से 42 गेंद में 58 रन की पारी खेली।
 
पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए। मुनरो ने इमाद वसीम के पारी के पांचवें ओवर में दो चौके और एक छक्का मारा और फिर हसन का स्वागत छक्के और चौके से करते हुए 5.4 ओवर में न्यूजीलैंड का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन पाकिस्तान ने इसके बाद ग्लेन फिलिप्स (12), मुनरो, कप्तान केन विलियमसन (11) और कोलिन डि ग्रैंडहोम (06) को जल्दी-जल्दी आउट करके न्यूजीलैंड का सकोर 89 रन पर चार विकेट कर दिया जिससे टीम उबर नहीं पायी।
 
इससे पहले पाकिस्तान ने 10 रन पर ही बाबर आजम और शाहिबजादा फरहान के विकेट गंवा दिए थे, जिसके बाद हफीज और आसिफ अली ने तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर पारी को संभाला। हफीज ने 36 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा। पाकिस्तान की टीम अंतिम 10 ओवर में 81 रन जोड़ने में सफल रही। जिसमें कप्तान सफराज अहमद ने 26 गेंद में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 34 रन की पारी खेली।
 
न्यूजीलैंड की ओर से तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने 28 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि एजाज पटेल, ईश सोढी और डि ग्रैंडहोम ने एक-एक विकेट हासिल किया।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS