ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ICC वन-डे रैंकिंग में पहुंची टॉप पर
By Deshwani | Publish Date: 26/10/2018 11:27:28 AM
पाकिस्तान की महिला क्रिकेटर ने रचा इतिहास, ICC वन-डे रैंकिंग में पहुंची टॉप पर

नई दिल्ली। दिग्गज पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर सना मीर ने आईसीसी वन-डे रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचकर इतिहास रच दिया है। आईसीसी महिला चैंपियनशिप ऑस्ट्रेलिया के हाथों 3-0 की हार के बावजूद सना मीर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 26 पर 3, 37 पर 3 और 53 रन देकर 3 विकेट लिए।

 
इस प्रदर्शन की बदौलत सना मीर ने रैंकिंग में तीन स्पॉट का उछाल लिया और दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मैरीजाने कैप्प के साथ जैस जोन्सन और मैगन शूट को पीछे छोड़ा। जोनासन चौथे नंबर पर खिसक गईं। वह घुटने में चौट की वजह से चैंपियनशिप से बाहर हो गई थीं। 
 
सना मीर ने अपनी इस उपलब्धि के लिए साथी खिलाड़ियों और सपोर्टिव स्टाफ को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि कोच मार्क कोल्स का उनकी सफलता में अहम रोल है, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को देखते हुए उन्हें अवसर मुहैया कराए। 
 
सना मीर ने कहा, यह टीम प्रयास है जिसमें खिलाड़ियों के साथ सपोर्ट स्टाफ का भी योगदान है। मैं आईसीसी का भी शुक्रिया अदा करना चाहती हूं जिन्होंने हमें आईसीसी महिला चैंपियनशिप खेलने का अवसर दिया। मैं अपने कोच का भी शुक्रिया अदा करती हूं। मीर ने अल्लाह का भी शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि मैं अल्लाह ताला का शुक्रिया अदा करती हूं कि मुझे उसने इतना ताकत दी कि मैं लगातार बेहतर प्रदर्शन कर सकूं। 
 
मीर ने अपने माता पिता, परिवार, दोस्तों, मेंटर का भी शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने निस्वार्थ भावना से उन्हें सपोर्ट किया। आईसीसी वुमंस वर्ल्ड टी-20 में सना मीर से इसी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। यह टूर्नामेंट 9 नवंबर से शुरू हो रहा है।
 
बता दें कि कुछ वक्त पहले सना मीर ने हेयर रिमूवल क्रीम और फेयरनेस क्रीम के खिलाफ मोर्चा खोला था। सना मीर ने इसके लिए फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट लिखी थी। उन्होंने लिखा था कि वह कभी भी हेयर रिमूवल क्रीम जैसे एड नहीं करेंगी। उन्होंने कहा कि वह उन लड़कियों को जो स्पोर्ट्सवुमन हैं या बनना चाहती हैं, उनसे सिर्फ यही कहना चाहती हैं कि खेल में स्ट्रॉन्ग आर्म्स चाहिए न कि स्मूथ आर्म्स।
 
अपने पोस्ट में सना ने कहा, मैं ये बात कहने पर तब मजबूर हुई, जब मैंने एक हेयर रिमूवल क्रीम पर एड देखा। ये एड भारत और पाकिस्तान में दिखाया जा रहा है। इसमें दिखाया गया है कि एक लड़की इस बात को लेकर बहुत चिंतित है कि वह बास्केटबॉल कोर्ट पर कैसी दिखेगी। इस एड के द्वारा हम बॉडी शेमिंग को प्रमोट कर रहे हैं। ये कितनी शर्मनाक बात है कि हम अब भी बॉडी स्किन को इतना महत्व दे रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS