ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
गुवाहाटी वनडे में द हिटमैन शो, अब रोहित शर्मा के नाम ये नया रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 22/10/2018 2:13:30 PM
गुवाहाटी वनडे में द हिटमैन शो, अब रोहित शर्मा के नाम ये नया रिकॉर्ड

नई दिल्ली। गुवाहाटी में खेले गए पहले वनडे में कोहली ब्रिगेड ने विंडीज पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया के हिटमैन, जर्सी नंबर-45 रोहित शर्मा ने अपनी तूफानी पारी से विंडीज की ओर से मिले 323 रनों के बड़े लक्ष्य को भी बौना साबित कर दिया। 8 गगनचुंबी छक्कों और 15 सरसराते चौकों की मदद से 117 गेंदों पर 152 रनों की नाबाद पारी खेलकर रोहित ने ना केवल टीम को 7.5 ओवर पहले जीत दिलवाई बल्कि एक ऐसा रिकॉर्ड भी बना डाला जो उनसे पहले कोई खिलाड़ी नहीं बना पाया है।

 
 
दरअसल ये छठा मौका है जब रोहित ने वनडे में 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली है। विंडीज के खिलाफ अपनी इसी जबरदस्त पारी की बदौलत रोहित ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़कर नया रिकॉर्ड कायम किया है। बता दें कि सचिन 150 रनों से ज्यादा का स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी थे और उन्होंने ये कारनामा 5 बार किया था। वहीं इसके बाद श्रीलंका के सनथ जयसूर्या, विंडीज के क्रिस गेल, साउथ अफ्रीका के हाशिम अमला और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर का नंबर आता है, जिन्होंने 4-4 बार 150 से ज्यादा का स्कोर बनाया है।
 
 
वनडे में 3 दोहरे शतक जड़ने वाले दुनिया के इकलौते बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी इसी पारी की बदौलत विंडीज के खिलाफ बेस्ट स्कोर बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर भी आ गए हैं। इस मामले में भी रोहित ने सचिन को पीछे छोड़ दिया है। विंडीज के खिलाफ सचिन का बेस्ट स्कोर 141 रनों का रहा। सबसे पहले नंबर वीरेंद्र सहवाग का आता है, जिन्होंने विंडीज के खिलाफ 219 रन की पारी खेल खेली थी। वहीं सचिन के बाद अब रन मशीन विराट कोहली ने अपनी जगह बना ली है, उन्होंने इसी मैच में 140 रनों की शानदार पारी खेली है।
 
 
अपनी तूफानी शतकीय पारियों की बदौलत रोहित और विराट ने वनडे क्रिकेट में दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सबसे बड़ी पार्टनरशिप का नया रिकॉर्ड भी बना डाला है। बता दें कि इस मैच में दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 246 रनों की साझेदारी हुई। इससे पहले ये रिकॉर्ड कोहली और गंभीर के नाम था। साल 2009 में श्रीलंका के खिलाफ कोहली और गंभीर ने 224 रनों की साझेदारी की थी।
 
वहीं इस नए रिकॉर्ड पर वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट कर रोहित शर्मा को बधाई दी, अपने ट्वीट ने उन्होंने लिखा, “डबल धमाका, कोहली और रोहित ने अपनी पारियों से लक्ष्य को काफी आसान बना दिया, छठी बार 150 से ज्यादा का स्कोर करने पर रोहित शर्मा को बधाई, ऐसा करने वाले आप पहले खिलाड़ी हैं, जबरदस्त उपलब्धि”।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS