ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत की पहली पारी 649 रनों पर घोषित, जडेजा ने भी ठोका शतक
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2018 2:23:54 PM
भारत की पहली पारी 649 रनों पर घोषित, जडेजा ने भी ठोका शतक

राजकोट। भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी 9 विकेट पर 649 रनों पर घोषित की। भारत की तरफ से 3 बल्लेबाजों ने शतक लगाए। ओपनर पृथ्वी शाॅ ने 134, कप्तान विराट कोहली ने 139 आैर आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा ने नाबाद इतने रनों की शतकीय पारी खेली। हालांकि रिषभ पंत आैर चेतेश्वर पुजारा शतक से चूक गए। पंत 92 आैर पुजारा 86 रन बनाकर आउट हुए। विंडीज के लिए गेंदबाजी में देवेंद्र वीशू ने सर्वाधिक 4 विकेट झटके। शेरमेन लुईस ने 2, जबकि क्रेग ब्रैथवाइट, रोस्टन चेस आैर शैनन गेब्रियल ने 1-1 विकेट लिया। 

 
 
इससे पहले राजकोट में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। हालांकि भारत को पहले ही ओवर में झटका लग गया जब सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल वैस्टइंडीज के तेज गेंदबाज गैबरियल की गेंद पर पगबाधा हो गया। राहुल अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। इसके बाद चेतेश्वर पुजारा ने पृथ्वी शॉ के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 209 रन की पार्टनरशिप कर दी। पुजारा इस दौरान अच्छे टच में नजर आ रहे थे। उन्होंने नए गेंदबाज शेरमन लेविस की गेंद पर द्वारिच को कैच थमाने से पहले 130 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 86 रन बनाए। 
 
 
 
पुजारा के आऊट होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर आए। उन्होंने रक्षात्मक शैली में अपना खेल जारी रखा। उधर, पृथ्वी सिंगल-डबल लेकर अपना स्कोर आगे बढ़ाते रहे। लेकिन 51वें ओवर में वैस्टइंडीज के स्पिनर देवेन्द्र बिछु ने अपनी ही गेंद पर पृथ्वी का कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत किया। पृथ्वी ने 154 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाए। इसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर टीम इंडिया को मजबूत स्कोर की ओर मोड़ दिया।
 
 
टीम का स्कोर जब 84वें ओवर में 337 रन था तभी स्पिनर रोस्टन चेस की एक गेंद को मारने के चक्कर में रहाणे विकेटकीपर को कैच थमा बैठे। रहाणे ने 92 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 41 रन बनाए
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS