ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत, पाकिस्तान बाहर
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2018 4:25:41 PM
अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में भारत, पाकिस्तान बाहर

नई दिल्ली। इन दिनों भारतीय क्रिकेट के अच्छे दिन चल रहे हैं। टीम इंडिया के एशिया कप जीतने के बाद अब उन्हीं के नक्शे-कदमों पर अंडर-19 भारतीय टीम भी चल रही है। अंडर-19 एशिया कप में युवा टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से तो ऐसा ही लग रहा है कि अंडर-19 एशिया कप भी भारत की झोली में आएगा। बांग्लादेश में चल रहे अंडर-19 एशिया कप में युवा टीम इंडिया का लाजवाब प्रदर्शन जारी है। बता दें कि भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने तीनों मैचों में जीत दर्ज कर जीत की हैट्रिक लगाई है।

 
 
कल अफगानिस्तान के साथ हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी में उम्दा प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान को 51 रन से हरा दिया और अंडर-19 एशिया कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। टीम इंडिया की ओर से यशस्वी जयसवाल ने धासू बल्लेबाजी करते हुए 93 गेंदों में फटाफट 92 रन जोड़े और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। वहीं आयुष बदोनी ने भी 66 गेंदों में 65 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया। भारतीय गेंदबाजी की अगर बात करें तो देसाई और हर्ष त्यागी ने घातक गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजने का काम किया। भारत की ओर से देसाई ने सर्वाधिक 4 विकेट लिए। वहीं हर्ष त्यागी ने भी अच्छी गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट झटके। 
 
 
सीनियर एशिया कप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद अंडर-19 एशिया कप में भी युवा पाक टीम का खराब प्रदर्शन जारी है और अपने इसी खराब प्रदर्शन के कारण अंडर-19 पाक टीम भी एशिया कप से बाहर हो गई है। अंडर-19 एशिया कप में ग्रुप-बी में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ पहला मैच जीतने के बाद युवा पाक टीम जीत का क्रम जारी नहीं रख सकी। दूसरे मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया जबकि तीसरे मैच में श्रीलंका ने 23 रनों से जीत दर्ज कर पाकिस्तान को अंडर-19 एशिया कप से बाहर का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ ही पाकिस्तान का अंडर-19 एशिया कप जीतने का सपना सिर्फ सपना ही रह गया। 
 
 
अंडर-19 एशिया कप की ट्रॉफी अपने नाम करने से युवा टीम इंडिया बस 2 कदम ही दूर है। कल ढाका में खेले जाने वाले सेमीफाइनल मुकाबले में भी भारत अपने जीत के क्रम को जारी रखना चाहेगा। सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का सामने कल बांग्लादेश से होगा। बता दें कि ग्रुप-बी में बांग्लादेश 3 में से 2 मैचों में जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचा है। वहीं दूसरा सेमीफाइनल श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 5 अक्टूबर को ढाका में ही खेला जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS