ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
एशिया कप 2018: भारत से लगातार दूसरे फाइनल में भिड़ेगा बांग्लादेश
By Deshwani | Publish Date: 27/9/2018 1:38:37 PM
एशिया कप 2018: भारत से लगातार दूसरे फाइनल में भिड़ेगा बांग्लादेश

दुबई। भारतीय टीम कल जब एशिया कप की सातवीं ट्रॉफी जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी, तो उसके सामने बांग्लादेश की चुनौती होगी। दोनों टीमें लगातार दूसरी बार इस खिताब के लिए मैदान में उतरेगी। इससे पहले 2016 के एशिया कप (टी20) फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया था। भारतीय टीम 10वीं बार और बांग्लादेश तीसरी बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचा है। 

 
 
भारत और बांग्लादेश की टीमों ने टूर्नामेंट में 5-5 मैच खेले हैं। भारत अब तक अजेय है। उसने 4 मैच जीते हैं। अफगानिस्तान से उसका मुकाबला टाई पर खत्म हुआ था। बांग्लादेश की टीम 5 में से 3 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है। उसे ग्रुप दौर में अफगानिस्तान और सुपर-4 में भारत के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बांग्लादेश ने करो या मरो के मुकाबले में पाकिस्तान को 37 रन से हराकर फाइनल में जगह बनाई। 
 
 
भारत और बांग्लादेश की टीमें अब तक 34 वनडे मैचों में भिड़ चुकी हैं। भारत ने इनमें से 28 मुकाबले जीते हैं जबकि बांग्लादेश के नाम 5 जीत दर्ज हैं। साल 2007 में चटगांव का वनडे मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ जो 5 मैच जीते हैं, उनमें से 4 मुकाबले ढाका में खेले गए थे। वह भारत को वेस्टइंडीज में खेले गए 2007 के वर्ल्ड कप में भी हरा चुका है। 
 
 
बांग्लादेश ने भारत से पहला वनडे मैच 1988 में खेला था, जिसमें उसे 9 विकेट से शिकस्त मिली। भारत के खिलाफ उसकी हार क यह सिलसिला 12 मैच और 15 साल तक जारी रहा। उसे भारत पर पहली जीत 2004 में ढाका में मिली। यह दोनों टीमों के बीच 13वां वनडे मुकाबला था। भारतीय टीम तब 229 रन के जवाब में 2214 रन बनाकर आउट हो गई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS