ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित-धवन ने की ताबड़तोड़ बैटिंग, बड़े-बड़े धुरंधरों के टूटे कई रिकॉर्ड
By Deshwani | Publish Date: 24/9/2018 12:23:08 PM
पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रोहित-धवन ने की ताबड़तोड़ बैटिंग, बड़े-बड़े धुरंधरों के टूटे कई रिकॉर्ड

नई दिल्ली। एशिया कप में रविवार को भारत की पाकिस्तान और बांग्लादेश की अफगानिस्तान पर जीत में कई पुराने रिकॉर्ड टूट गए। भारत ने जहां पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड बनाया। वहीं, बांग्लादेश ने अफगानिस्तान पर सबसे कम अंतर से जीत दर्ज की। 
 
भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 111 और शिखर धवन ने 114 रन की पारी खेली। यह सिर्फ दूसरा मौका है जब भारत के दोनों ओपनरों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक बनाए। इससे पहले 2002 के चैंपियंस ट्रॉफी में इंग्लैंड के खिलाफ वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने ऐसा किया था। वैसे यह ओवरऑल सातवां मौका है, जब भारत की ओर से दोनों ओपनरों ने शतक जमाए। 
 
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 210 रन की साझेदारी की। यह पहला मौका है जब भारत के ओपनरों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए इतनी लंबी साझेदारी की। इससे पहले यह रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के नाम था। दिल्ली के इन दोनों बल्लेबाजों ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 201 रन की नाबाद साझेदारी की थी। 
 
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 210 रन की साझेदारी की। यह पाकिस्तान के खिलाफ भारत की ओर से सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी भी है। रोहित और धवन ने सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की 159 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड तोड़ा। सौरव-सचिन ने 1998 में ढाका में पाकिस्तान के खिलाफ यह साझेदारी की थी। 
 
रोहित शर्मा और शिखर धवन ने 13वीं बार ओपनिंग करते हुए शतकीय साझेदारी की। अब रोहित-धवन बतौर ओपनर दूसरी सबसे अधिक शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी बन गई है। उनसे ज्यादा शतकीय साझेदारी सिर्फ सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर की ओपनिंग जोड़ी कर सकी है। सौरव-सचिन ने 21 बार 100 से अधिक रन की साझेदारी की है, जो विश्व रिकॉर्ड भी है। 
 
भारत ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया। उसने ऐसा पहली बार किया। इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ उसकी सबसे बड़ी जीत का 8 विकेट से थी। इसी तरह बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को महज तीन रन से हराया। यह बांग्लादेश की अफगानिस्तान पर सबसे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड है। यह एशिया कप की भी दूसरी सबसे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड है। इससे कम अंतर से जीत का रिकॉर्ड पाकिस्तान के नाम है। उसने 2002 के एशिया कप में बांग्लादेश को 2 रन से हराया था। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS