ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, अब 23 सितंबर को फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें
By Deshwani | Publish Date: 20/9/2018 10:46:24 AM
भारत की पाकिस्तान पर सबसे बड़ी जीत, अब 23 सितंबर को फिर भिड़ेंगी दोनों टीमें

दुबई। भारत ने एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए नया इतिहास बना दिया। उसने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। भारत ने जब जीत दर्ज की, तब उसकी पारी में 126 गेंदें फेंकी जानी बाकी थीं। यह गेंद बाकी रहने के लिहाज से पाकिस्तान पर भारत की सबसे बड़ी जीत है। उसने इससे पहले 2006 में पाकिस्तान पर 105 गेंद बाकी रहते हुए जीत दर्ज की थी। 
 
एशिया कप के पांचवें मैच में पूरी तरह भारत का दबदबा रहा। उसने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाले पाकिस्तान को महज 43।1 ओवर में 162 रन पर रोक दिया। इसके बाद जीत के लिए जरूरी रन 29 ओवर में 2 विकेट खोकर बना लिए। यह छठा मौका है जब भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया है। 
 
भारतीय जीत के असली हीरो गेंदबाज रहे। भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआती पांच ओवर में ही पाकिस्तान के दोनों ओपनरों को पवेलियन लौटा दिया। बीच के ओवर स्पिनरों के नाम रहे। इस दौरान पार्ट टाइम स्पिनर केदार जाधव ने तीन विकेट लेेेेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। इसके बाद भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने जल्दी-जल्दी विकेट झटककर पाकिस्तान को 50 ओवर से पहले ही ऑलआउट कर दिया। 
 
छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अच्छी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (52) और शिखर धवन (46) ने पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। रोहित शर्मा अर्धशतक बनाने के ठीक बाद शादाब की गुगली का शिकार बने। धवन अर्धशतक के करीब पहुंचकर प्वाइंट पर कैच दे बैठे। जब वे आउट हुए तब टीम का स्कोर 104 रन हो चुका था। इसके बाद अंबति रायुडू और दिनेश कार्तिक ने टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। 
 
भारत की यह पाकिस्तान के खिलाफ 53वीं जीत है। दोनों टीमों के बीच वनडे में अब तक 130 मैच हुए हैं। पाकिस्तान ने इनमें से  73 मैच जीते हैं। दोनों टीमों के बीच चार मैच बेनतीजा रहे हैं।  
 
भारत ने पाकिस्तान को एशिया कप में सातवीं बार हराया है। उसने इनमें से छह मैच वनडे फॉर्मेट और एक मैच टी20 फॉर्मेट में जीते हैं। साल 2016 में एशिया कप टी20 फॉर्मेट में खेला गया था। पाकिस्तान ने एशिया कप में भारत को 5 बार हराया है।  
 
भारत और पाकिस्तान की टीमें अब 23 सितंबर को आमने सामने होंगी। यह सुपर-4 राउंड का मैच होगा। बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी सुपर-4 में पहुंच चुके हैं। सुपर-4 राउंड में बेहतर प्रदर्शन करने वाली दो टीमें फाइनल में जगह बनाएंगी। फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS