ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
नाओमी ओसाका ने सेरेना को हरा अपने नाम किया यूएस ओपन का खिताब
By Deshwani | Publish Date: 9/9/2018 2:31:22 PM
नाओमी ओसाका ने सेरेना को हरा अपने नाम किया यूएस ओपन का खिताब

न्यूयार्क: नाओमी ओसाका ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतने वाली पहली जापानी खिलाड़ी बनी जबकि अमेरिकी ओपन फाइनल में उनके हाथों शिकस्त झेलनी वाली उनकी आदर्श सेरेना विलियम्स ने चेयर अंपायर को गुस्से में ‘चोर’ करार दिया। बीस साल की ओसाका ने खिताबी मुकाबले में 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की। इस दौरान सेरेना को दूसरे सेट में अंपायर कार्लोस रामोस ने बाक्स से कोचिंग लेने के कारण चेतावनी दी। रैकेट से फाउल पर सेरेना को जब दूसरी बार आचार संहिता के उल्लंघन की चेतावनी और एक अंक की पेनल्टी दी गई तो यह अमेरिकी खिलाड़ी गुस्से से भड़क गई।

 
 
 
रोते हुए सेरेना ने अंपायर को ‘चोर’ करार दिया और गुस्से में इस अधिकारी को माफी मांगने को कहा। सेरेना ने कहा, ‘‘आप मेरे चरित्र पर हमला कर रहे हैं। आप कभी मेरे कोर्ट पर दोबारा नहीं आ पाओगे। आप झूठे हैं।’’ अंपायर रामोस ने इसके बाद नाराज सेरेना को अंपायर संहिता के तीसरे उल्लंघन के लिए एक गेम की पेनल्टी दी जिससे ओसाका दूसरे सेट में 5-3 से आगे और जीत से एक गेम दूर हो गई। तीसरा उल्लंघन अपशब्दों का इस्तेमाल करने पर था। सेरेना ने अगला गेम जीता लेकिन ओसाका ने अपनी र्सिवस बचाकर अपने देश के लिए एतिहासिक जीत दर्ज की। 
 
 
 
ओसाका ने मैच के बाद कहा, ‘‘अब भी लग ही नहीं रहा कि वास्तव में ऐसा हो गया है। शायद कुछ दिनों में मुझे अहसास होगा कि मैंने क्या किया है।’’ पेनल्टी के जरिए एक गेम मिलने पर ओसाका ने कहा, ‘‘जब सब कुछ हुआ तो स्कोर 5-3 था इसलिए मैं थोड़ी भ्रम में थी।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगा कि मुझे अपना ध्यान केंद्रित रखना होगा। वह चैंपियन खिलाड़ी है इसलिए मुझे पता है कि वह किसी भी अंक के समय वापसी कर सकती है।’’ 
 
 
 
सेरेना एक सितंबर 2017 को अपनी बेटी ओलंपिया के जन्म के बाद से पहले ग्रैंडस्लैम खिताब की तलाश में हैं। ओसाका ने सेरेना को 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब से वंचित किया जिससे वह मारग्रेट कोर्ट के 24 ग्रैंडस्लैम खिताब के सर्वकालिक रिकार्ड की बराबरी कर लेती।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS