ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
साउथम्प्टन टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 246 पर समेटने के बाद भारत की अच्छी शुरुआत
By Deshwani | Publish Date: 31/8/2018 11:13:34 AM
साउथम्प्टन टेस्ट: पहले दिन का खेल खत्म, इंग्लैंड को 246 पर समेटने के बाद भारत की अच्छी शुरुआत

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला साउथम्प्टन के रोज बाॅउल मैदान पर खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 246 रन पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद टीम इंडिया ने पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिना कोई विकेट गंवाए 19 रन बना लिए हैं। शिखर धवन (3 रन) और केएल राहुल (11 रन) क्रीज पर हैं।

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने गुरुवार को टीम इंडिया के खिलाफ चौथे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की पहली पारी 246 रन पर सिमट गई। मेजबान इंग्लैंड की तरफ से सैम करन ने सबसे ज्यादा 78 रन की पारी खेली। वहीं, टीम इंडिया की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। 

इंग्लैंड की तरफ से पहले बल्लेबाजी करने उतरी एलिस्टर कुक और कीटोन जेनिंग्स की जोड़ी को जसप्रीत बुमराह ने तीसरे ही ओवर में तोड़ दिया। बुमराह ने जेनिंग्स (0) को तीसरे ओवर की पहली गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट कर मेजबान इंग्लैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम को दूसरा झटका तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने दिया। ईशांत शर्मा ने आठवें ओवर की पहली गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को महज 4 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर डगआउट भेजा।

इंग्लैंड को शुरुआती दो झटके लगने के बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए विकेटकीपर-बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (6) ने कुक के साथ मिलकर पारी का संभालने का प्रयास किया, लेकिन जेनिंग्स के बाद वह भी बुमराह की गेंदों का ज्यादा देर तक सामना नहीं कर सके। बुमराह ने उन्हें विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। लगातार तीन विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की सबसे बड़ी उम्मीद एलिस्टर कुक (17) से टीम को काफी उम्मीद थी, लेकिन भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की जबरदस्त फॉर्म के सामने वह ज्यादा देर नहीं टिक सके। पांड्या ने कप्तान कोहली के हाथों कुक को कैच आउट करवाकर एक बड़ी सफलता हासिल की। लंच के बाद मोहम्मद शमी ने अपने छठे ओवर में इंग्लिश टीम के धांसू खिलाड़ी जोस बटलर (21) को चलता किया। शमी ने बटलर को कप्तान कोहली के हाथों थर्ड स्लिप पर कैच आउट करवाया और भारत को पांचवीं सफलता दिलाई।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS