ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
एशियाई खेल: 200 मीटर रेस में दूती चंद ने जीता सिल्वर मेडल
By Deshwani | Publish Date: 29/8/2018 7:21:00 PM
एशियाई खेल: 200 मीटर रेस में दूती चंद ने जीता सिल्वर मेडल

 जकार्ता। भारत की दूती चंद ने 100 मीटर में रजत पदक जीतने के बाद 200 मीटर में भी कमाल का फर्राटा भरते हुए 18वें एशियाई खेलों में बुधवार को एक बार फिर रजत पदक जीत लिया।  

 
दूती 100 मीटर में बहरीन की एडिडियोंग ओडियोंग से फोटो फिनिश में पिछड़कर रजत पदक पर ठहर गई थीं और 200 मीटर में भी उन्हें ओडियोंग ने ही पीछे छोड़ा। ओडियोंग ने 22.96 सेकंड का समय लिया जबकि दूती ने 23.20 सेकंड का समय लिया। चीन की योंगली वेई ने 23.27 सेकंड में कांस्य पदक जीता। 
 
दूती ने सेमीफाइनल में ओडियोंग को दूसरे स्थान पर छोड़ा था, लेकिन फाइनल में ओडियोंग आगे निकल गईं। दूती का सेमीफाइनल का समय 23.00 सेकंड रहा था जबकि ओडियोंग ने 23.01 सेकंड का समय निकाला था। फाइनल में भारतीय एथलीट अपने सेमीफाइनल के समय से पीछे रह गईं, लेकिन ओडियोंग ने अपने प्रदर्शन में काफी सुधार किया।  
 
ओड़िशा की इस एथलीट ने 150 मीटर तक अपनी चुनौती बनाए रखी लेकिन अंतिम-25 मीटर में ओडियोंग उनसे आगे ही नजर आईं। दुती ने पदक को अपने हाथ से फिसलने नहीं दिया और अंतिम जोर लगाते हुए भारत को एथलेटिक्स में एक और रजत दिला दिया। भारत का इन खेलों में यह 52वां पदक है। एथलेटिक्स में भारत अब तक तीन स्वर्ण और नौ रजत सहित 12 पदक जीत चुका है। दूती पिछले वर्ष भुवनेश्वर में हुई एशियाई चैंपियनशिप में 100 मीटर में तीसरे और 200 मीटर में चौथे स्थान पर रही थीं। लेकिन इस बार दोनों ही स्पर्धाओं में उन्होंने रजत जीता। एशियाई खेलों में दूती के यह पहले पदक हैं।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS