ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मिला मौका
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2018 1:05:22 PM
इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को मिला मौका

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज़ के आखिरी दो मैचों के लिए  भारतीय टीम का चयन हो गया है। चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया ने दो बड़े बदलाव किए हैं। ओपनिंग बल्लेबाज मुरली विजय और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है। इन दोनों खिलाड़ियों की जगह दो युवा चेहरे पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी को भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

चौथे और पांचवे टेस्ट के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), करुण नायर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, हनुमा विहारी

इससे पहले भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन कल इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।     

इसके बाद कोहली ने  कहा कि उनकी टीम ने कभी खुद पर भरोसा करना बंद नहीं किया हालांकि इंग्लैंड के हाथों पहले दो टेस्ट में हारने के बाद कई लोगों का भरोसा टीम पर से उठ गया था। कोहली ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीतने के बाद कहा , हम श्रृंखला में 0–2 से पीछे थे और कई लोगों का भरोसा हम पर से उठ गया। लेकिन हमें खुद पर भरोसा था और यही वजह है कि अब अंतर 1–2 का है। मायने यह रखता है कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या सोचते हैं। बाहर लोग क्या सोचते हैं, यह मायने नहीं रखता। हमें भरोसा है कि हम श्रृंखला जीत सकते हैं।

उन्होंने कहा,इस श्रृंखला के लिहाज से यह जीत बहुत जरूरी थी। हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और यह जीत पूरे ड्रेसिंग रूम की है। यह पूछने पर कि क्या 2014 में बल्लेबाजी में नाकाम रहने का बोझ अब उतर गया है, कोहली ने कहा, मैने 2014 की विफलता के बारे में नहीं सोचा लेकिन टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं। उन्होंने एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया। उन्होंने कहा, मैं अपनी पारी अपनी पत्नी को समर्पित करता हूं जो यहां है और मुझे प्रेरित करती रहती है। उसने अतीत में बहुत कुछ झेला है तो वह इस श्रेय की भी हकदार है। वह मुझे हमेशा अच्छे प्रदर्शन के लिये प्रेरित करती है। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS