ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
तीसरा टेस्ट: भारत ने इंग्लैंड पर बनाई 292 रनों की बढ़त
By Deshwani | Publish Date: 20/8/2018 12:04:54 PM
तीसरा टेस्ट: भारत ने इंग्लैंड पर बनाई 292 रनों की बढ़त

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 329 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जवाब में मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई। इसके बाद टीम इंडिया ने अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 2 विकेट गंवा कर 124 रन बना लिए। विराट कोहली (8 रन) और चेतेश्वर पुजारा (33 रन) क्रीज पर हैं। भारत इंग्लैंड से अब तक 292 रन आगे है।

भारत को पहली पारी में 329 रनों पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 161 रन पर ढेर हो गई। इस तरह भारत को पहली पारी के आधार पर 168 रनों की बढ़त हासिल हुई। टीम इंडिया की तरफ से स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने 5 विकेट झटके। यह पंड्या के टेस्ट करियर का बेहतरीन गेंदबाजी प्रदर्शन था। ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

इंग्लैंड ने अच्छी शुरुआत की लेकिन ईशांत शर्मा ने 54 रन के कुल स्कोर पर कुक का विकेट लेकर भारत को पहली सफलता दिलाई। ईशांत ने एलिस्टेयर कुक (29) को विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच कराया. इसी स्कोर पर बुमराह ने केटन जेनिंग्स (20) को भी पंत की सहायता से पवेलियन भेजा।

ईशांत ने ओली पोप (10) को भी पंत की मदद से आउट किया। यहां से पंड्या हावी हो गए। उन्होंने अपना पहला शिकार इंग्लिश टीम के कप्तान जो रूट (16) को बनाया। रूट 86 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौटे. बेन स्टोक्स (10) को आउट कर शमी ने अपना खाता खोला।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS