ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
चार साल बाद झेलनी पड़ी भारत को इस तरह की हार
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2018 1:18:13 PM
चार साल बाद झेलनी पड़ी भारत को इस तरह की हार

नई दिल्ली। लाॅर्ड्स मैदान पर इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हराया। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे। पहली पारी में 107 और दूसरी में 130 में सिमट जाने के बाद भारत का हारना तय हो गया था। इंग्लिश गेंदबाजों खासतौर से जेम्स एंडरसन ने भारतीय बल्लेबाज की कमर तोड़ने में अहम भूमिका निभाई। रही सही कसर क्रिस वोक्स ने पूरी कर दी जिन्होंने न सिर्फ बैट से बल्कि गेंद से भी खूब कमाल किया और प्लेयर ऑफ द मैच बने।

भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा जो लगभग चार साल बाद उसकी पहली पारी की हार है। भारत ने 2014 के इंग्लैंड दौरे में अगस्त महीने में मैनचेस्टर टेस्ट में पारी और 54 रन से और उसके बाद ओवल टेस्ट में पारी और 244 रन से हार झेली थी। ओवल टेस्ट की हार भारत की आखिरी पारी की हार थी। 

लाॅर्ड्स मैदान में दूसरे टेस्ट में पहला दिन बारिश से धुल जाने के बावजूद इंग्लैंड ने तीन दिन के अंदर भारत को पारी से शिकस्त दे दी। टीम इंडिया की पारी और 159 रन की हार उसकी 11वीं सबसे बड़ी हार है। यह 30वां मौका है जब भारत ने कोई टेस्ट पारी से गंवाया है। इन 30 अवसरों में इंग्लैंड ने भारत को 11 बार पारी से हराया है। भारत की सबसे बड़ी हार दिसंबर 1958 में वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में थी जब वह पारी और 336 रन से हार गया था। 

भारत ने इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की सीरीका 1-2 से गंवायी थी लेकिन उससे पहले भारत ने नौ सीरीज लगातार जीती थीं जिसमें अपनी घरेलू जमीन पर इंग्लैंड के खिलाफ 2016-17 में पांच मैचों की सीरीज में 4-0 की जीत शामिल थी। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS