ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
खेल
महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड ने भारत को शूटआउट में 3-1 से हरा किया सेमीफाइनल में प्रवेश
By Deshwani | Publish Date: 3/8/2018 10:29:51 AM
महिला हॉकी विश्व कप: आयरलैंड ने भारत को शूटआउट में 3-1 से हरा किया सेमीफाइनल में प्रवेश

नई दिल्ली। लंदन के ली वैली हॉकी एंड टेनिस सेंटर में भारत और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मैच में आयरलैंड ने भारत को शूटआउट में 3-1 से हरा महिला हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। यह क्वार्टर फाइनल मैच तय समय में गोलरहित रहा और मैच शूटआउट में गया।
आयरलैंड के लिए अपटन रोइसन, मीके एलिसन और वाटकिंस चोले ने आखिरी तीन प्रयासों में गोल किए। भारत के लिए एक मात्र गोल रीना खोखर ने किया। आयरलैंड की गोलकीपर आयेशा मैक्फारेन दीवार की तरह भारतीय खिलाड़ियों के सामने खड़ी रहीं।
सेमीफाइनल में आयरलैंड का सामना स्पेन से होगा। इस हार के साथ भारतीय टीम का दूसरी बार सेमीफाइनल खेलने का सपना टूट गया। वह विश्व कप के पहले संस्करण में 1974 में पहली बार सेमीफाइनल खेली थी। इसके बाद भारत कभी भी अंतिम-4 में नहीं पहुंच पाया।
इस मैच में दोनों टीमें किसी को जल्दी मौके नहीं देना चाहती थीं और इसलिए अपने-अपने हाफ में खेलीं। आयरलैंड ने हालांकि भारत पर दबाव बनाने की कोशिश की, जो असफल रही। भारतीय डिफेंस मजबूती से खड़ा रहा। चौथे क्वार्टर की समाप्ति तक दोनों टीमें गोल नहीं कर पाईं और मैच शूटआउट में निकला।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS