ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2018 3:23:15 PM
गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

नई दिल्ली। सेंट कीट्स में विंडीज और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच में  क्रिस गेल ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की है। गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के मामले में पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज शाहिद आफरीदी के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

गेल ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे मैच में 66 गेंदों में 73 रन की पारी खेली जिसमें 6 चौके और 5 छक्के शामिल थे। बांग्लादेश के खिलाफ 18वें ओवर में महमूदुल्लाह रियाद की गेंद पर छक्का जड़ते ही गेल ने इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

अब इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 476 छक्के पाकिस्तान के शाहिद अाफरीदी और वेस्टइंडीज के धुरंधर क्रिस गेल के नाम संयुक्त रूप से है। आफरीदी ने 524 इंटरनेशनल मैचों में कुल 476 छक्‍के लगाए हैं वहीं गेल के नाम 443 इंटरनेशनल मैचों में 476 छक्‍के हो गए हैं।

इस फेहरिस्त में आफरीदी के बाद गेल हैं। तीसरे नंबर पर न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान ब्रेंडन मैक्‍कुलम के नाम है, जिन्‍होंने 432 इंटरनेशनल मैचों में कुल 398 छक्‍के लगाए हैं। वहीं श्रीलंका के पूर्व ओपनर सनथ जयसूर्या ने 586 इंटरनेशनल मैचों में कुल 352 छक्‍के लगाए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 342 छक्‍के दर्ज हैं। धोनी ने 504 इंटरनेशनल मैचों में ये उपलब्धि हासिल की है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS