ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
खेल
तमीम का शतक, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज से सीरीज जीती
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2018 1:22:40 PM
तमीम का शतक, बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज से सीरीज जीती

बासेटेरे। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के शतक से बड़ा स्कोर खड़ा करने वाले बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के आखिरी ओवरों के अच्छे प्रयासों के बावजूद तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में 18 रन से जीत दर्ज करके श्रृंखला 2-1 से अपने नाम की। तमीम (103) के श्रृंखला के दूसरे शतक और महमुदुल्लाह (नाबाद 67) के तेजतर्रार अर्धशतक की मदद से बांग्लादेश ने छह विकेट पर 301 रन बनाए।

 
वेस्टइंडीज इसके जवाब में रोवमैन पावेल के 41 गेंदों पर नाबाद 74 रन के बावजूद छह विकेट पर 283 रन ही बना पाया। क्रिस गेल (73) और शाई होप (64) ने भी अर्धशतक जमाए। बांग्लादेश ने इस तरह से पिछले नौ वर्षों में एशिया के बाहर पहली बार कोई श्रृंखला जीती। उसने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में अपना सर्वोच्च स्कोर भी बनाया। मशरेफी मुर्तजा ने टास जीतकर फिर से पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। तमीम ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलायी तथा 124 गेंदों की अपनी पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए। 
 
उन्होंने तीन मैचों में 143.5 की औसत से 287 रन बनाए। उन्हें मैन आफ द मैच और मैन आफ द सीरीज चुना गया। तमीम और महमुदुल्लाह के अलावा शाकिब अल हसन ने 37 और कप्तान मुर्तजा ने 36 रन का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से एश्ले नुर्स और कप्तान जैसन होल्डर ने दो-दो विकेट लिए। इन दोनों टीमों के बीच अब तीन टी20 मैचों की श्रृंखला होगी जिसका पहला मैच मंगलवार को सेंट कीट्स में खेला जाएगा। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS